कोरोना को मात देने में बिहार अव्वल, देश में पहले पायदान पर पहुंचा : मंगल पांडेय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बिहार में एक दिन में एक लाख 76 हजार 511 लोगों के कोरोना सैंपल की जांच होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना को मात देने में भी बिहार अव्वल है. उन्होंने कहा कि बिहार न सिर्फ कोरोना से स्वस्थ होने के मामले में देश में पहले पायदान पर है, बल्कि एक दिन में सर्वाधिक पौने दो लाख से ऊपर जांच करने वाला देश का पहला राज्य है. यह आम लोगों में आयी जागरूकता और सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में किये जा रहे इजाफा के कारण ही संभव हो सका है.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब तक करीब एक लाख 54 हजार लागों ने कोरोना को मात दी है और यह सिलसिला लगातार जारी है. पिछले एक सप्ताह में रिकवरी रेट में जबरदस्त इजाफा हुआ है और रिवकरी रेट 91.63 है. वहीं दूसरी ओर पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी गिरावट आयी है. पिछले 24 घंटे के दौरान 1555 नये मामले समाने आये हैं, जो राज्य के लिए शुभ संकेत है.



उन्होंने भरोसा जताया कि जल्दी ही बिहार कोरोना से पूरी तरह मुक्त होकर सामान्य जीवन की पटरी पर लौट आयेगा. इसके लिए लोगों को सरकार के नियमों का पालन करना और जागरूक रहना आवश्यक है. राज्य सरकार केंद्र सरकार के सहयोग से कोरोना पीड़ित मरीजों को बेहतर इलाज करने और जांच का दायरा बढ़ा संक्रमण दर कम करने की दिशा में लगातार प्रयासरत है.