‘मांझी जी आप गलत कर रहे हैं’ पप्पू यादव ने कहा- जिसके साथी बने हैं, वो सबसे बड़ा दलित विरोधी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मांझी ने जैसे ही चिराग पासवान पर आंख तरेरी तो उसका जवाब देने के लिए जाप सुप्रीमो पप्पू यादव आगे आ गए. उन्होंने जीतनराम मांझी को कहा कि आप नीतीश कुमार के झांसे में मत आइए, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलित, अत्यंतपिछड़ों को कभी भी आगे नहीं बढ़ने दिया है. चिराग पासवान एक युवा नेता हैं. आपके बेटे समान हैं, उनका साथ दीजिए, दोनों मिलकर दलित राजनीति को मजबूत करने का काम कीजिए.

पप्पू यादव ने मांझी को एक समझदार नेता और मंझे हुए राजनीतिज्ञ करार देते हुए कहा कि आपको दोनों भाईयों ने मिलकर क्रश करने का काम किया था, इस बात को आप भूले नहीं. आज भी नीतीश कुमार दलितों की एकजुटता को खत्म करना चाहते हैं. ऐसे में नीतीश कुमार के प्लान को समझे और चिराग के साथ मिलकर दलित, अत्यंतपिछड़ों को मुख्य धारा में लाने का काम करें.



पार्टी की ओर से 94 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि अगर कांग्रेस बिहार का नेतृत्व करने के लिए तैयार है तो मैं सरेंडर कर दूंगा. किसी दलित, अत्यंतपिछड़ा को सीएम कैंडिडेट घोषित करें कांग्रेस. मैं इस लड़ाई को यही खत्म कर दूंगा. मैं अपनी बातों पर आज भी कायम हूं कि बिहार की बागडोर इसबार किसी दलित, अत्यंतपिछड़ा समाज के व्यक्ति करें.

पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दलित विरोधी बताया. उन्होंने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत दलित, अत्यंतपिछड़ों को दिनोंदिन कमजोर किया जा रहा है. लेकिन जाप इनके मंसूबे को कभी सफल नहीं होने देगा.

बता दें कि बिहार विधान चुनाव को लेकर जाप की ओर से 94 सीटों पर  सोशल इंजीयरिंग को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों की घोषणा की गयी. इन विधानसभा क्षेत्रों में किस जाति के उम्मीदवार को टिकट देंगे. अब तक घोषित 94 सीटों में जिसमे यादव 20, भूमिहार ब्राह्मण 16, मुसलमान 13, दलित 9, अतिपिछड़ा 9, राजपूत 7, कुशवाहा 5 और अन्य में 5 शामिल हैं.