बिहार में स्कूलों को खोले जाने का मांझी ने किया स्वागत, ट्वीट कर सीएम नीतीश को दिया धन्यवाद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार में कई महीनें से बंद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों के खोले जाने के नीतीश सरकार के फैसले का जीतनराम मांझी ने स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “‪बिहार के स्कूलो को खोले जाने के फ़ैसले के लिए माननीय मुख्यमंत्री [email protected] और शिक्षा मंत्री @AshokChoudhaary जी को धन्यवाद”.‪

बिहार में कई महीनों से बंद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को लेकर बिहार सरकार ने फैसला लिया है. क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बिहार में बंद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोले जाने पर सहमति बन गयी है. 4 जनवरी से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोले जाने का फैसला लिया गया है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी है.



क्राइसिस मैनेजमेंट के दूसरे दिन की बैठक में सभी विभाग के प्रधान सचिव से साथ विचार विमर्श के बाद बंद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को सशर्त खोलने का फैसला लिया गया. सभी विभाग के प्रधान सचिव ने अन्य राज्यों में दिए गए सर्शत अनुमति के अध्ययन के बाद यह फैसला लिया है.

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिए गए फैसले

1.4 जनवरी से बिहार के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे.

2.क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सभी विभाग के प्रधान सचिव के साथ बैठक बाद लिया गया यह फैसला

3. दो चरण में बिहार के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलेज जाएंगे.

4. पहले चरण में 8-12वीं तक के स्कूल, फाइनल ईयर के कॉलेज और सीनियर बच्चों के कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे.

5. पहले चरण के 15 दिनों बाद स्कूल के बाकी कक्षाएं खोली जाएगी.

बाकी कक्षाएं खोले जाने के पहले मुख्य सचिव स्तर पर एक बार फिर समीक्षा बैठक की जाएगी. जिसमें वर्तमान स्थिति पर विचार विमर्श किया जाएगा.