मुंगेर के नये एसपी बने मानवजीत सिंह ढिल्लो, रचना पाटिल ने लिया जिलाधिकारी का पदभार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुंगेर मूर्ति विर्सजन मामले में चुनाव आयोग ने बड़ा स्टेप लिया है.  जिले की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को हटा दिया गया. उनकी जगह आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो को नया एसपी बनाया गया है. वहीं आईएएस रचना पाटिल को जिले का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से दोनों को आज ही पदभार ग्रहण करने का आदेश दिया है.  

धर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद डीआईजी ने कमान संभाल ली है. डीआईजी मनु महाराज पूरी तरह से एक्टिव हो गए है.लगातार वो स्थिति पर नजर बनाए हुए है. यहां तक की प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सड़कों पर दौड़ लगाते डीआईजी मनु महाराज का एक वीडियो वायरल हुआ है.



दरअसल मुंगेर में दो दिन पहले मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान उपद्रव की घटना हुई थी. इस घटना में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे.
इस घटना के विरोध में आज शहर में जबरदस्त हिंसा की खबरें आई.

भीड़ ने कई पुलिस थानों को निशाना बनाते हुए पत्थरबाजी और आगजनी की, साथ ही एसपी लिपि सिंह के दफ्तर को भी निशाना बनाया. मुंगेर हिंसा के बाद बिहार निर्वाचन आयोग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मुंगेर की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश जारी किया.

पूरे मामले की जांच के लिए निर्वाचन आयोग ने आदेश दिए हैं. मगध प्रमंडल के कमिश्नर असंगबा चुबा आव मामले की जांच करेंगे. साथ ही 7 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट  निर्वाचन आयोग को सौंपने का काम करेंगे.