घने कोहरे के कारण कई विमान रद्द, पटना एयरपोर्ट पर खूब परेशान हुए यात्री

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजधानी में इन दिनों ठंड के साथ घने कोहरे की वजह से परेशानी बनी हुई है. इसका असर अब विमान परिचालन पर पड़ रहा है. घने कोहरे की वजह से पटना एयरपोर्ट आने और जाने वाले विमानों का परिचालन विलंब से किया जा रहा है. इसी क्रम में विजिबिलिटी कम होने के कारण कई विमानों को रद्द कर दिया गया.

मंगलवार की रात कोहरे की वजह से पटना से मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट की विमान को रद्द कर दिया गया. आज सुबह इंडिगो की मुंबई और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई. इससे यात्रियों और उनके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.



पटना एयरपोर्ट से विंटर सीजन शेड्यूल में भी 44 जोड़े विमान का परिचालन किया जा रहा है. लेकिन ठंड और कोहरा बढ़ने के कारण विमानों के समय में लगातार बदलाव हो रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में ट्रेन की संख्या कम कर दी गई है. इस वजह से विमान से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है. ऐसे में कोहरे के कारण विमान के परिचालन में विलम्ब होने से यात्रियों की समस्या और बढ़ गई है.

उधर मुजफ्फरपुर जिले में बुधवार की अहले सुबह पूरा शहर घने कोहरे के चादर में लिपटा रहा. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कोहरे के चलते एनएच 28 एनएच 57 सहित विभिन्न जगहों पर वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे.

बुजुर्ग लोगों ने कहा कि हर साल इसी तरह कोहरा देखने को मिलता है लेकिन अब तक जो इस ठंड के मौसम में कोहरे पड़े थे. इस बार उससे कहीं ज्यादा आज है. इससे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अब पता नहीं आने वाले दिनों में मौसम क्या-क्या दिखाने वाला है.