GV Mall की आग अब बहुतों को लपेटे में लेने को है तैयार

पटना : राजधानी के बोरिंग रोड इलाके में स्थित जीवी मॉल में शनिवार की तड़के सुबह भयंकर आग लगी थी . कई घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका . लेकिन आग ने मॉल में कारोबार करने वाले बहुतों की करोड़ों की संपत्ति लील ली है . इनके लिए दोबारा खड़ा होना बड़ा मुश्किल होगा . आज रविवार को मॉल के किसी हिस्‍से में आग तो नहीं थी,पर बर्बादी का मंजर सभी ओर था . परेशान लोग अपनी किस्‍मत को कोस रहे थे . बड़े शॉप में अकेले हल्‍दीराम है,जिसे आग ने सबसे कम छुआ है . 

आग लगी थी,तभी मॉल से जुड़े दूसरे किस्‍से शुरु हो गये . लालू प्रसाद एंड फैमिली की संपत्ति पर लगातार अटैक कर रहे भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने मीडिया तक बहुत जल्‍द खबर पहुंचा दी कि यह मॉल भी राजद के नेता और पूर्व मंत्री श्रीनारायण यादव के बेटे प्रवीण कुमार का है . और तो और लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या के नाम संपत्ति भी तलाश ली गई . अब बाकी खरीदारों का पता किया जा रहा है . पता करने वाले मान रहे हैं कि और भी कई रहस्‍य खुल सकते हैं . किसी संगीता वर्मा के नाम की संपत्ति को तेज कुरेदा जा रहा है .

सुशील मोदी बैकफुट पर आने को तैयार नहीं हैं . उन्‍होंने आज संडे को फिर ट्वीट कर मामले को गरमा दिया . ट्वीट में उन्‍होंने कहा- ‘जिन लोगों ने लालू परिवार को करोड़ों रुपये की संपत्ति दी,उनमें से कुछ जेल में हैं,कुछ जेल जाने वाले हैं और कुछ की संपत्ति में आग लग रही है .’ मोदी के ट्वीट को कनेक्‍ट करें तो यह जान लें कि जीवी मॉल के मालिक कहे जा रहे राजद विधायक व पूर्व मंत्री श्रीनारायण यादव के बेटे प्रवीण कुमार के खिलाफ पुलिस में मुकदमा हो चुका है . अग्निशमन विभाग मान रहा है कि फायर फाइटिंग के मामले में मॉल में सरकार के तय मानको का घोर उल्‍लंघन था . 

प्रवीण कुमार अभी दिल्‍ली में बताये जा रहे हैं . पहले से अस्‍पताल में भर्ती होना था . उनका लीवर ट्रांसप्‍लांट हो चुका है . पुलिस आगे की जांच में तय करेगी कि कार्रवाई की दिशा क्‍या होगी . वैसे जीवी मॉल के बारे में यह जानना आवश्‍यक है कि कुछ गलत कारणों से भी यह काफी दिनों से बदनाम था . हैंगओवर को लेकर बहुत शिकायतें थीं . पटना पुलिस कई बार मॉल में घुस चुकी थी . कहा जाता था कि वहां नशा (दारु नहीं ड्रग) प्रेमी जुटते थे .

मॉल के पीछे भी शाम को बाइकर्स गिरोह का जमावड़ा हुआ करता था . आग ने मॉल के जितने बड़े हिस्‍से को नुकसान पहुंचा दिया है,उसमें कहना बेहद मुश्किल है कि यह पुराने रुप में जल्‍दी से लौट सकेगा . ऐसे में,मॉल में बिजनेस कर रहे लोगों के सामने बड़ा संकट है . कई कोचिंग संस्‍थान भी मॉल के भीतर थे . वहां क्‍लास मंडे से कैसे होगा,यह बड़ी परेशानी है .

यह भी पढ़ें-  GV मॉल में अगलगी : मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ केस दर्ज

अगलगी वाले GV Mall में भी लालू फैमिली की संपत्ति तलाश ली सुशील मोदी ने