बिहार के हेल्थ सिस्टम में जल्द दिखेंगे कई सुधार, भागलपुर में बोले स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत ने जिस दिन से विभाग की कमान संभाली है तब से बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था में अमूलचूल परिवर्तन को लेकर लगातार प्रयास कर रहे है. विभाग की कमान संभालते ही प्रत्यय अमृत ने कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है.

पहले ही दिन पटना के एनएमसीएच में कोविड वार्ड का निरीक्षण कर वहां के डॉक्टरों से पूरी जानकारी हासिल की. उसके बाद पीएमसीएच का निरीक्षण किया फिर पटना एम्स पहुंच गए. आज भागलपुर के जेएलएनएमसीएच पहुंचे हैं स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत.



भागलपुर के JLNMCH में आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमितों से भी मिलकर उनके हौंसले बढ़ाए साथ ही जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

जेएनएनएमसीएच में स्वास्थ्य व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान प्रत्यय अमृत के साथ 3 अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था में जल्द ही सुधार दिखने लगेगा. हमलोग एक टीम की तरह काम कर रहे हैं जिसमें सभी का सहयोग जरूरी हैं.

बता दें कि कोरोना के कारण लगातार बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार की किरकिरी हो रही थी. उदय सिंह कुमावत के कार्यो को लेकर भी कई तरह के सवाल उठने लगे थे. ऐसे में नीतीश कुमार ने अपने विश्वसनीय आईएएस प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी दी. इन्हें उदय सिंह कुमावत की जगह प्रधान सचिव का प्रभार दिया गया.