New Farakka Express हादसे के बाद कई ट्रेनों के बदले गए रुट,देख लीजिए पूरी लिस्ट

farakka train derailes
farakka train derailes

नई दिल्ली। New Farakka Express के 6 डब्बो के आज सुबह डिरेंल होने की घटना के बाद से दिल्ली की ओर जाने वाली और दिल्ली से आने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. आपको बता दे कि आज सुबह 6 बजें के करीब ट्रेन नंबर 14003 मालदा टाउन-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन की कई पटरीयां डीरेंल हो गई जिसके कारण हुए हादसे में 7 लोंगो की मौत हो गई है. इस ट्रेन हादसे के बाद से इस रुट की कई ट्रेन सेंवाओं को रद्द कर दिया गया है.

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर के उत्तरी रेलवे जोंन की ओर से जारी प्रेस नोट के अनुसार 14003 फरक्का एकस्प्रेस हादसे के कारण निम्नलिखित ट्रेन सेवाओं को आज के लिए रद्द कर दिया गया है.,इसके अलावा कई ट्रेनों के समय को बढ़ा दिया गया है और कई ट्रेनों के रुट भी बदल दिए गए हैं.

ट्रेन, जिनका रुट बदला गया:-

  • ट्रेन नंबर 14123 प्रतापगढ़-कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस की आज 10 अक्टूबर की यात्रा को  कुछ समय के लिए बाधित करके इसे रायबरेली-डालमौ-उन्नाव-कानपुर के माध्यम से चलाने का फैसला लिया गया है.
  • 9 अक्टूबर को चली ट्रेन नंबर 14512 सहारनपुर-इलाहाबाद नौचंडी एक्सप्रेस, को सुल्तानपुर-प्रतापगढ़-इलाहाबाद के माध्यम से चलाने का फैसला लिया गया है.
  • ट्रेन नंबर 14208 दिल्ली जंक्शन-प्रतापगढ़ पद्मावत एक्सप्रेस, जो 9 अक्टूबर को चली थी उसका रुट बदलकर सुल्तानपुर-प्रतापगढ़ के माध्यम से चलाने का फैसला लिया गया है
  • ट्रेन नंबर 14266 देहरादून-वाराणसी एक्सप्रेस, जिसकी यात्रा 9 अक्टूबर को शुरू हुई थी,उसका रुअ बदल कर सुल्तानपुर-जाफराबाद-वाराणसी के माध्यम से चलाने के लिए बदल दिया.
  • 9 अक्टूबर  को चली ट्रेन नंबर 12183 भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस, का रुट बदल कर इसे सुल्तानपुर के माध्यम से चलाने का फैसला लिया गया है. इसके सााि हीं इस ट्रेन को सुल्तानपुर में कुछ समय के लिए रोका जाएगा. वहीं ट्रेन संख्या 12184 प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस, जो आज 10 अक्टूबर को शुरू होंगी उसे सुल्तानपुर से थोड़ी देरी से शुरू करने का फैसला लिया गया है.
  • ट्रेन नंबर 14369 संगराउली-बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस, जो 9 अक्टूबर को श्चली थी इसका रुट बदलकर  इसे डालमौ-उन्नाव-लखनऊ-आलम नगर के माध्यम से रवाना किया जाएगा.

आपको बताते चले कि ट्रेन दुर्घटना करीब 7 लोगों के मरने की खबर है. मृतको में 5 लोग बिहार के मुंगेर जिले के रहनेवाले है. वहीं इस घटना में करीब 37 से ज्यादा लोग घयल हुए है. बता दे कि इस हादसे के कारण का अभी कोई पता नहीं चल सका है. वहीं रेंल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे के शिकार लोंगो के परिजनो को मुआवजें का एलान किया है. वहीं उन्होने संवेदना वयक्त भी किया है. पीयूष गोयल ने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए निर्देश दिया है और साथ ही साथ रेलवे सुरक्षा आयोग, उत्तरी सर्किल की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*