बिहार में लापरवाही पर कार्रवाई, सार्वजनिक जगहों पर नहीं लगाया मास्क तो पड़ेगा महंगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना महामारी का बढ़ता प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज से अनलॉक- 2 की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में लोग कोरोना को बहुत हल्के में लेने लगे हैं और बिना मास्क के सभी जगहों पर घूमते नज़र आ रहे हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा.

दरअसल, बिहार सरकार ने सभी डीएम को यह अधिकार दिया है कि जो भी व्यक्ति बिना मास्क के नज़र आएगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश के सभी प्रावधान पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लागू रहेंगे.



अगर कोई सार्वजनिक स्थल पर मास्क नहीं पहचना है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यहीं नहीं अगर मास्क के बिना कोई मॉल या दुकान में दिखा तो उससे बंद कर दिया जाएगा.

कोरोना ने बिहार में इस कदर ग़दर मचाया है कि लोग इससे दहशत में तो जरुर आ गये हैं लेकिन इससे बचने के लिए सावधानी कोई नहीं बरतना चाहता है.

सभी शॉपिंग मॉल, दुकानों, सार्वजनिक वाहनों में परिचालन कर्मियों, चालकों और ग्राहकों-सवारियों द्वारा मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है. बिना मास्क वाले गाड़ी में चढ़ने से रोका जाएगा. जो इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ डीएम कार्रवाई करेंगे. बता दें कि बिहार में 8 जून से कई कई गतिविधियां शुरू हो गई है. लेकिन इस दौरान लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं. जिससे संक्रमण बढ़ता जा रहा है.