आज शाम से सोमवार दोपहर तक ATM से ट्रांजेक्शन में हो सकती है दिक्कत, पढ़िए क्यों

लाइव सिटीज डेस्क : अगर एटीएम का कोई काम है तो आज ही पैसे निकाल लें. नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है. दरअसल शनिवार और रविवार को रिजर्व बैंक बंद रहने से बैंकों को कैश की सप्लाई नहीं होगी. इससे शनिवार देर शाम से एटीएम से पैसे निकालने में परेशानी हो सकती है. इसका असर सोमवार दोपहर तक रहेगा, क्योंकि सोमवार को दोपहर बारह बजे के बाद ही कैश अपलोड हो सकेगा.

वहीं कई बैंकों के एटीएम तकनीकि कारणों और कैश लोड नहीं हो पाने की वजह से शुक्रवार को भी  डाउन रही. इस बीच शुक्रवार को  स्टेट बैंक के लगभग 70 से अधिक एटीएम डाउन रही, लेकिन देर शाम इसमें सुधार देखा गया फिर भी 40 से अधिक एटीएम डाउन रही. रिज़र्व बैंक बंद रहने का सीधा असर राज्य के कई बैंकों पर भी परेगा. खास कर परेशानी ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा देखने को मिल सकती है.



रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया

वैसे केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक, एक्सीस बैंक, आईसीआईसीआई, कॉपरेटिव बैंक,  सेंट्रल बैंक के भी एटीएम डाउन रही.  स्टेट बैंक से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 16 करोड़ से अधिक रुपये एटीएम में लाये गये हैं. शहर के साथ ग्रामीण इलाके के एटीएम में अधिक कैश डालने का प्रयास किया गया है, ताकि ग्रामीण इलाके के लोगों को परेशानी कम हो. बैंक शाखाओं के माध्यम से भी कैश डाला जा रहा है.

बता दें कि बैंक समूहों ने एक प्रसताव सरकार के पास भी भेजा है. जिसे अगर मान लिया जाता है तो जल्द ही रात के 9 बजे के बाद एटीएम में पैसे नहीं डाले जा सकेंगे. कैश डालने का काम दिन-दिन में ही कर लिया जाएगा.