खुशखबरी : समस्तीपुर के सरायरंजन में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, अधिकारियों ने स्थल का किया निरीक्षण

समस्तीपुर/सरायरंजन ( विनोद कुमार झा) : पिछले कई वर्षा से उचित स्थल नहीं मिलने  एवं जमीन की व्यवस्था न होने के कारण जिले में  प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधर में लटका हुआ था. लोगों को सुनने में आता था कि कभी दलसिंहसराय में जमीन खोज की जा रही है तो कभी समस्तीपुर के जितवारपुर स्थित हाउसिंग बोर्ड के मैदान में इसकी स्थापना होगी तो कभी किसी जगह के बारे में यह जानकारी मिलती थी कि यहां पर मेडिकल कॉलेज खुलेगा. लेकिन अब सभी कयासों पर लगभग विराम लग गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक  अब प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज अस्पताल  का निर्माण सरायरंजन प्रखंड मुख्यालय  से सटे  नरघोघी गांव स्थित नरघोघी मठ की जमीन पर किया जाना लगभग तय हो चुका है. कल यानि शनिवार को इसको लेकर एसडीओ की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई थी. जिसमें मठ से जुड़े लोगां के अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधी एवं प्रबुद्ध लोगों ने उपस्थित होकर इस पर अपनी-अपनी राय रखी. सर्व सम्मिति से यह निर्णय लिया गया कि पूरे जिले में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण के लिये इससे उचित स्थल व जमीन कहीं नहीं मिलेगा. सभी ने इसपर हामी भर दी.

इसी को लेकर आज रविवार को जिले के पदाधिकारियो ने स्थल का निरीक्षण कर इसके लिये अपनी हरी झंडी दे दी. स्थल निरीक्षक के दौरान वरीय उप समाहर्ता किशोर कुमार, एसी संजय कुमार उपाध्याय ने स्थल का निरीक्षण किया. इस मौके पर प्रखंड के प्रमुख वीणा कुमारी, उप प्रमुख बुच्ची देवी, पंचायत समिति सदस्य नीलम कुमारी, अजित झा, मठ से जुड़े दयानंद दास, कुमार विश्वनाथ एवं संजीव ठाकुर समेंत कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे.

बिहार में यहां खुलेगा एक और मेडिकल कॉलेज, 25 एकड़ जमीन की तलाश भी हो गई है पूरी

निरीक्षण  के दौरान जिले से आये सरकारी अधिकारियों ने बताया कि प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिये यह सबसे अच्छी जगह है. उन्होने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज बन जाने के बाद इस क्षेत्र का चौतरफा विकास होगा साथ ही यहां के बेरोजगार युवको को भी बेरोजगारी से काफी हद तक निजात मिल जायेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*