मौसम विभाग की चेतावनी, पटना समेत बिहार के कई जिलों में कल से होगी बारिश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने की वजह से अभी लगातार बारिश होगी. मौसम विभाग ने इस बात की चेतावनी जारी की है. पटना समेत बिहार के 28 जिलों में बुधवार से अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी में हवा का लो लेवल प्रेशर बनने के कारण एक नया सिस्टम सक्रिय है और इसी के कारण बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ में मौसम एक बार फिर से बदलेगा.

19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में यह सिस्टम सक्रिय हो रहा है. जिसके कारण हवा का निम्न स्तर का दबाव अच्छी खासी बारिश कराएगा. मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर, नवादा सहित बिहार के 28 जिलों में तेज हवाओं के साथ से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा कई जगहों पर वज्रपात की भी आशंका है.



मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश से आने वाली हवाओं की वजह से सिवान, छपरा, हाजीपुर, पटना, गया समेत एक दर्जन जिलों में सुबह धूप तो दोपहर के बाद बादल छा जाएंगे.

मौसम विभाग की तरफ से दिए गए पूर्वानुमान में यह बताया गया है कि इन जिलों में 12 से 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व पश्चिम दिशा की हवाएं चल रही हैं. इससे लोगों को गर्मी से भी राहत मिल रही है.