मौसम विभाग की चेतावनी, 6 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में मानसून की आवाजाही के बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए इन जिलों में तेज हवा के साथ साथ वज्रपात और भारी बारिश की चेतावनी दी है.

बिहार के जिन जिलों को अलर्ट जारी किया गया है उनमें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भभुआ, सीतामढ़ी, शिवहर और पूर्वी चंपारण के कई हिस्से शामिल है.



इन इलाकों में दोपहर 1 बजे तक भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात और तेज हवा की चेतावनी जारी की गई है. वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार के आपदा विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है जिन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की गई है उनमें सारण जिला का जलालपुर, नगरा, मरहौरा, बनियापुर, वैशाली जिले का महुआ, पेटही बेलसर और भगवानपुर शामिल है.

इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी करने के साथ ही आपदा विभाग ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इससे पहले बुधवार की सुबह बिहार के भोजपुर, बक्सर, छपरा समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली तो वहीं धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरे पर भी संतोष के भाव देखने को मिले.