कोरोना संक्रमितों में टॉप पर प्रवासी मजदूर, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से हुआ खुलासा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने के बजाए दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. जांच में सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. इस बात की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से होता हैं. 3 मई के बाद के जारी किए गए आंकड़ों पर गौर करे तो अब तक 1184 मजदूर संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. इन संक्रमित प्रवासी श्रमिकों की संख्या को मिलाकर बिहार में कुल मरीजों की संख्या 2100 के पार हो चुकी है.

सिर्फ पिछले 24 घंटे के अंदर की बात करे तो 185 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार दिल्ली से आने वाले 333, महाराष्ट्र से आने वाले 293, गुजरात से आने वाले 212, बंगाल से आने वाले 62, हरियाणा से आने वाले 80 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है.

वहीं चंडीगढ़ से 2, कर्नाटक से 19, तमिलनाडु से 14, मध्य प्रदेश से 10, झारखंड से 7, राजस्थान से 45, छत्तीसगढ़ से 4, उत्तर प्रदेश से 41, पंजाब से 12, तेलंगाना से 38, आंध्र प्रदेश से 3, केरल से 3, उत्तराखंड से 2, हिमाचल और उड़ीसा से एक-एक प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

ऐसा नहीं की सिर्फ संक्रमितों की संख्या ही बढ़ रही है , बल्कि ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. बिहार में अब तक कुल 629 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि मरने वालों की संख्या 11 हो गया हैं.