मंत्री महेश्वर हजारी को उद्योग विभाग का जिम्मा, मिला अतिरिक्त प्रभार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है कि श्याम रजक की बर्खास्तगी के बाद खाली चल रहे बिहार सरकार के उद्योग विभाग का जिम्मा मंत्री महेश्वर हजारी को दे दिया गया है. योजना एवं विकास विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी अब उद्योग विभाग भी संभालेंगे. सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

जेडीयू नेता महेश्वर हजारी भी दलित समाज से आते हैं. श्याम रजक की बर्खास्तगी के बाद उद्योग विभाग का जिम्मा एक बार फिर से दलित तबके से आने वाले मंत्री को दिया गया है. इस संबंध में सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. उद्योग विभाग का जिम्मा मिलने पर मंत्री महेश्वर हजारी ने सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम के विश्वास पर खरा उतरेंगे.



बता दें कि सोमवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक जदयू छोड़कर राजद में शामिल होने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही कार्रवाई करते हुए जदयू ने श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया. इसके साथ ही श्याम रजक को मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया गया था. श्याम रजक को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले को राज्यपाल ने भी मंजूदी दे दी थी, जिसके बाद उद्योग विभाग का मंत्री पद खाली चल रहा था. मंत्री महेश्वर हजारी को उद्योग मंत्रालय का प्रभार दिया गया है.