मंत्री संतोष सुमन ने संभाला लघु एवं जल संसाधन विभाग का पदभार, कहा- टारगेट बेस्ड काम करूंगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नीतीश कैबिनेट के मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है. मंत्री संतोष सुमन ने लघु एवं जल संसाधन विभाग का पदभार संभाला. विभाग में अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके साथ ही मंत्री संतोष सुमन ने अपनी प्राथमिकता गिनायी.

लघु एवं जल संसाधन मंत्री संतोष सुमन ने अपनी प्राथमिकता को गिनाते हुए कहा कि जनता तक विकास जो पहले से पहुंच रही थी उसकी रफ्तार को और तेज करना है. विभाग की जितनी भी योजनाएं है उसे समय पर पूरा किया जाएगा. टाइम बॉन्डेशन के तहत कार्य को अंजाम दिया जाएगा. बता दें कि मंत्री संतोष सुमन के पास एससी/एसटी कल्याण विभाग की भी जिम्मेवारी है.



उधर मंत्री मंगल पांडेय ने भी पथ निर्माण विभाग का कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने विभाग की चुनौतियों को लेकर कहा कि  2005 के पहले विभाग की बहुत बड़ी चुनौतियां थी. बिहार में कहीं भी सड़क नाम का कोई चीज नहीं था. सड़क का नाम लोग जानते थे लेकिन सड़क पर नहीं चलते थे. ऐसे में एनडीए की सरकार ने 15 सालों में बिहार में सड़कों का जाल बिछाने का काम किया. जिससे विकास की रफ्तार काफी तेज हो गयी.

एनडीए सरकार ने लक्ष्य निर्धारित कर सड़क, पुल, पुलिया का निर्माण कराने का काम किया. जो आज दिख रहा है. लोगों की अपेक्षा और बढ़ गयी है. जिसे पूरा किया जाएगा. एक जगह से दूसरे जगह में लगने वाले समय को और कम किया जाएगा. इसके लिए और अच्छी सड़के बनायी जाएगी.

मंत्री मंगल पांडेय ने जनवरी तक के काम को गिनाते हुए कहा कि एम्स दीघा एलिवेटेड पथ का पुल अगले 15 दिनों में चालू कर दिया जाएगा. इसके लिए सीएम नीतीश से समय लेकर उसका उद्घाटन कर जनता को सौप दी जाएगी. इस पुल का चालू होने का इंतजार दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार के लोगों को है.

वहीं दीघा एम्स सड़क के चालू करने की बात करते हुए मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि इसे भी जनवरी तक उद्घाटन कर लिया जाएगा. यह सड़क भी पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है. इस सड़क की भी जनता को बेसब्री से इंतजार है. साथ ही 21 सिंतबर को पीएम द्वारा कई योजनाओं का शिलान्यास किया गया है. जिसपर पर जल्द ही काम चालू कराने की मंगल पांडेय ने बात कही.