मंत्री विजय कुमार चौधरी ने संभाला जल संसाधन विभाग का कार्यभार, कहा- हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार में एक बार फिर एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है. नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं. एनडीए सरकार में मुख्यमंत्री समेत कुल 15 मंत्री बनाए गए है. विभाग आवंटित होने के बाद मंत्रियों द्वारा कार्यभार संभालने का सिलसिला जारी है.

आज जल संसाधन विभाग का कार्यभार मंत्री विजय कुमार चौधरी ने संभाली ली. विभाग के अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. पदभार संभालते के बाद पहले दिन ही उऩ्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. चल रही योजनाओं की पूरी जानकारी हासिल की.



उन्होंने कहा कि हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचाना पहला लक्ष्य होगा. जिसपर अधिकारियों के साथ मिलकर काम को अंजाम दिया जाएगा. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के चुनावी वादे में हर खेत तक पानी पहुंचाने की बात कही है. जिसे पूरा करना एक चुनौती वाला काम है.

उधर आज ही खान एंव भूतत्व विभाग के मंत्री जीवेश मिश्रा ने पदभार संभाला. विभाग के अधिकारियों ने बुके देकर उनका स्वागत किया. इस मौके पर मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार बनाने, रोजगार उत्पन्न करने, और बिहार के विकास में खान एवं भूत्तव विभाग किस प्रकार सहायक हो सकता है, इसपर काम किया जाएगा.

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि विभाग के कामों को निर्धारित समय पर पूरा करने सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी.इसके लिए सभी अधिकारियों के साथ बैठकर एक ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा. जिसके तहत के किसी भी कार्य को अंजाम दिया जाएगा.

इसके पूर्व मंगलवार को मत्स्य एवं पशुपालन विभाग का कार्यभार मंत्री मदन साहनी ने संभाली. विभाग का पदभार संभालते ही उन्होंने कहा कि बिहार के पशुपालकों और मत्स्य पालकों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.