IT के सामने पेश नहीं हुई मीसा, वकील ने मीडिया व सुरक्षा कारणों को बताया वजह

लाइव सिटीज डेस्क : आज 12 जून को राज्यसभा सांसद मीसा भारती को इनकम टैक्स के अधिकारियों के समक्ष पेश होना था. लेकिन उनकी जगह मीसा के वकील पेश हुए उन्होंने कहा कि मीसा भारती मीडिया के कारण पेश नहीं हो पा रही हैं. उनके वकीलों ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से मीसा भारती इनकम टैक्स के अधिकारियों के समक्ष पेश नहीं हो पा रही हैं. वकीलों के आने के बाद मीसा की पेशी के लिए नई तारीख को लेकर इनकम टैक्स विभाग विचार कर सकता है.

बता दें कि मीसा भारती पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. इससे पहले 6 जून को नोटिस के बाद भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं होने की वजह से उनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था. इसके अलावा आईटी विभाग ने 12 जून को फिर से पेश होने के लिए नया समन जारी किया था.

अधिकारियों का कहना था कि आईओ ने आयकर कानून की धारा-131 के तहत समन का पालन नहीं करने पर उन पर 10,000 रूपए का जुर्माना लगाया. इसके अलावा कारण बताओ नोटिस भी जारी किया. विभाग ने कहा था कि इस मामले में विभाग के सवालों का जवाब मीसा भारती द्वारा दिया जाना था, ना कि उनके किसी अधिकृत प्रतिनिधि के द्वारा.

मालूम हो कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पिछले महीने मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को दिल्ली में गिरफ्तार किया था. मीसा के सीए राजेश अग्रवाल की यह गिरफ्तारी करीब 8000 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई थी.

यह भी पढ़ें-  मीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, 12 जून को पेश होने का भेजा समन
मीसा के पति भी नहीं हुए पेश, IT ने लगाई 10 हजार की पेनाल्टी