सोनिया गांधी के रिटायरमेंट पर बोलीं मीसा, राजद का सहयोग कांग्रेस को मिलता रहेगा

लाइव सिटीज डेस्क : सोनिया गांधी ने रिटायरमेंट का एलान जैसे ही किया राजनीतिक खेमे में हलचल मच गई. कई नेताओं का बयान भी आने लगा. इस पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का यह निजी डिसीजन है. लकिन आगे भी वह राजनीति में अपना योगदान देती रहें.

मीसा भारती ने कहा कि सोनिया गांधी से हम सभी को मार्गदर्शन मिलता रहा है. और आगे भी मिलता ही रहेगा. हमारी पार्टी का सहयोग आगे भी बना रहेगा. उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने पर उन्हें शुभकामनाएं दी. मीसा ने कहा कि सोनिया गांधी का यह फैसला बिलकुल अच्छा है. युवाओं को आगे आकर नेतृत्व करने का मौका मिलना ही चाहिए. राहुल गांधी ने जिस तरह से गुजरात दौरे पर पार्टी के लिए कार्य किया. वे आगे भी ऐसा ही करते रहेंगे.



सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

बता दें कि आज शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी की कमान बेटे राहुल गांधी को ‘सौंपने’ के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजनीति से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया.

सोनिया गांधी से शुक्रवार को जब पत्रकारों ने पूछा कि राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में उनका रोल किस तरह का रहेगा, तो उनका जवाब था, ‘मैं रिटायर हो रही हूं.’ गौरतलब है कि सोनिया गांधी 1998 में कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थीं. वह 19 साल तक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहीं. इस दौरान उनकी अध्यक्षता में कांग्रेस ने लगातार दो लोकसभा चुनाव (2004 और 2009) जीते. सोनिया कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की चेयरपर्सन भी रहीं.