जेल से आज बाहर आयेंगे अनंत सिंह, आगे का प्लान…

पटना : अंत समय में और कोई नई बात सामने नहीं आ गई, तो अनंत सिंह आज शनिवार को पटना के बेऊर सेंट्रल जेल से बाहर आ जायेंगे . मोकामा के इस बाहुबली विधायक को 24 जून 2015 को पटना के एसएसपी विकास वैभव ने गिरफ्तार किया था . तब वे जदयू के एमएलए थे.  बाद में, नवंबर 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव में वे निर्दलीय जीते.



अनंत सिंह जेल के भीतर हों अथवा बाहर,खबरों में बने रहते हैं . जेल से अनंत सिंह इस अप्रैल महीने के पहले पखवारे में ही बाहर आ जाते,जब सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ लगे सीसीए को निरस्त कर दिया था . लेकिन,जेल से छूटने की अंतिम तारीख को गया कोर्ट का प्रोडक्शन वारंट पहुंच गया . इस मुकदमे की खबर अनंत सिंह के वकीलों को भी नहीं थी .

मामला तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को टीवी पर धमकी देने का था . यह तब की बात है,जब नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी में रस्साकशी चल रही थी . गया कोर्ट ने इस मामले में भी विधायक को शुक्रवार को जमानत दे दी थी .

जानकार बता रहे हैं कि गया से बेल आर्डर आज दोपहर तक बेऊर जेल पहुंच जाएगा . इसके बाद बेऊर जेल प्रशासन के पास ऐसा कोई मामला नहीं बचता, जिसमें अनंत सिंह को बंदी बनाकर रखा जा सके . सो, रिहाई की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी . हां, सरकार ने और कुछ पेश कर दिया, तो दूसरी बात हो जाएगी .

अनंत सिंह, जिन्हें उनके समर्थक ‘छोटे सरकार’ भी कहते हैं,सुबह से ही स्वागत की तैयारी में लगे हैं . हार्डिंग रोड स्थित उनके फ्लैट पर भी हलचल बढ़ी हुई है . शाम तक विधायक फ्लैट पर आ ही जायेंगे,सबों ने मान रखा है . हां, यह जानने को उनके समर्थक भी बेचैन दिख रहे हैं कि 22 महीनों के बाद जब वे जेल से बाहर आ रहे हैं, तो आगे मूड कैसा रहेगा और प्लानिंग क्या होगी .

वैसे,उनके वकीलों ने समझाया है कि जेल से निकलने के बाद वे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की तरह बेमतलब की राजनैतिक बयानबाजी से बचें . अनंत सिंह के प्रत्येक शब्द और गतिविधि पर बिहार के सभी सियासी दलों की नजर रहेगी .


अनंत सिंह के बाहर आने का असर अंडरवर्ल्ड में भी दिखेगा . उनके दोस्त-दुश्मन बहुत हैं . अनंत सिंह बाहर आने के बाद अपने क्षेत्र मोकामा भी जल्द जा सकते हैं . ऐसा इसलिए कि 2015 का चुनाव उन्होंने जेल के भीतर से ही जीता था और जीत के बाद कभी जा नहीं पाए हैं . 2015 के चुनाव में प्रचार और प्रबंधन की जिम्मेवारी श्रीमती अनंत सिंह ने संभाल ली थी .

यह भी पढ़ें-  मांझी मामले में भी अनंत सिंह को बेल, जेल से बाहर आने का रास्ता साफ