पटना पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत, आरा के लिए थोड़ी देर में होंगे रवाना

लाइव सिटीज डेस्क : आरा में चल रहे महायज्ञ का आज समापन होने वाला है. इस महायज्ञ के समापन क्षण का  संघ प्रमुख मोहन भागवत भी गवाह बनेंगे. आरा के एकचक्रपुरी चंदवा में बुधवार को श्री रामानुजाचार्य सहस्त्राब्दी जयंती सह अखिल अंतरराष्टीय धर्म सम्मेलन में देशभर के साधु-संतों के अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होने के लिए  यज्ञ में आज सुबह हवाई जहाज से पटना पहुंचे. मोहन भागवत अपराह्न 3:30 बजे आरा पहुंचेगे.

सबसे खास बात यह है कि इस धर्म सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेशों से भी साधु-संत पहुंच रहे हैं. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीकाप्टर द्वारा दोपहर 11.45 मिनट पर न्यू पुलिस लाइन आएंगे. यहां से वे यज्ञस्थल के लिए रवाना होंगे.

श्री जीयर स्वामी का आशीर्वाद लेने के बाद मुख्यमंत्री दोपहर बाद पटना लौट जाएंगे. केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह, केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, सांसद आर के सिन्हा, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जिला प्रभारी मंत्री विनोद कुमार समेत आधा दर्जन से अधिक मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल रहेंगे.

धर्म सम्मेलन में हेलीकॉप्टर द्वारा पुष्पवर्षा की जाएगी. दूसरे हेलीकॉप्टर से आकाश से ही श्री रामानुजाचार्य का अभिषेक किया जाएगा तो एक अन्य हेलीकॉप्टर के माध्यम से विभिन्न नदियों से एकत्रित जल की वर्षा की जाएगी. महज चंद घटों के बाद श्री भाष्कर  रामानुजाचार्य की जयंती के अवसर पर जब हेलिकाप्टर के जरीय पवित्र जल आकाश से  नीचे धरती पर  आयेगा तो चन्दवा की पवित्र धरती तो धन्य हेागी ही साथ मे श्रद्वालुओं का शरीर भी पवित्र जल पडते ही देवतुल्य हेा जायेगा. एकचक्रापुरी चन्दवा की पवित्र भुमि युगों-युगों तक याद की जायेगी क्योकि  इस पवित्र धरती पर ऐसे संत महात्माओं पिठाधिश्वरों का दर्शन होगा. जो किसी के लिए आसान नही हैं.

यह भी पढ़ें-  मोहन भागवत से होगी नीतीश की मुलाक़ात, शुरू हो गई है सियासत

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)