‘SSP साहब इन लफंगों ने जीना मुश्किल कर दिया है, प्लीज मुझे बचा लीजिए’

पटना : राह चलते लफंगे छेड़ते हैं. जहां जाते हैं, वहां पीछा करते हैं. पूरे रास्ते गंदी बाते बोलते हैं. गाली—गलौज करते हैं. विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं. बुरी तरह से मां की पिटाई कर चुके हैं. लफंगों की वजह से पूरी फैमिली डर के जी रही है. डर की वजह से ऐसा हाल हुआ है कि दो हफ्ते से क्लास करने भी नहीं गए हैं. पूरी तरह से घर में ही रह रहे हैं. थाने की पुलिस टीम भी सही से कार्रवाई नहीं कर रही है. ये आप बीती है एक लड़की की. उसके परिवार की. जो अपने इलाकों के लफंगों से काफी डरी हुई है.

शुक्रवार को उसने अपनी आप बीती पटना के एसएसपी मनु महाराज को बताई. बताते वक्त उसके आंखों से आंसू रूक नहीं रहे थे. लड़की और उसकी मां रेखा देवी के चेहरे पर साफ तौर पर लफंगों का खौफ दिख रहा था. वो हर हाल में लफंगों से छुटकारा चाह​ती थीं. इसलिए परेशान लड़की और उसकी मां एसएसपी से मिल सारी बातें बताईं. दरअसल, लड़की के साथ छेड़खानी का ये पूरा मामला पटना जिले के हथिदह इलाके का है. लड़की नाबालिग है और इंटरमीडियट सायंस में फाइनल इयर की स्टूडेंट है. दो महीने बाद ही उसे फाइनल एग्जाम देना है. जिसके लिए उसे पढ़ाई करनी है. लेकिन लफंगों के डर से उसका पढ़ाई डिस्टर्ब हो गया है. किसी तरह से हिम्मत जुटाकर लड़की अपने परिवार के साथ दो हफ्ते बाद घर से निकली और सीधे पटना आकर एसएसपी से मिली.



पटना एसएसपी मनु महाराज (फाइल फोटो)

— 22 सितंबर को की थी मां की पिटाई
मेन लफंगे का नाम योगेन्द्र दास है. इसके लफंगई में इसका भाई शशिभूषण दास, दोस्त सुनील पंडित और अनिल पंडित पूरा साथ देते हैं. लड़की और उसके परिवार वालों की मानें तो योगेन्द्र और उसके लफंगे साथियों के डर से वो क्लास करना तो दूर, पास के दुकानों से सामान खरीदने भी डर लगता है. कई बार सामान खरीदने के दौरान भी लफंगों ने काफी परेशान किया. इनके लफंगई का जब मां ने विरोध किया था तो 22 सितंबर को योगेन्द्र और उसके साथियों ने घर में घूसकर मां की पिटाई कर दी थी. इस मामले में हथिदह थाने की पुलिस ने सिर्फ मारपीट का एफआईआर दर्ज किया था. पटना में सरेशाम एक लड़की को सनकी लड़के ने भून डाला, इलाके में दहशत
— जेल से छुटकर आते ही शुरू कर दिया परेशान करना
मारपीट के मामले में पुलिस ने योगेन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन कुछ ​ही दिनों के अंदर वो जेल से बाहर आ गया. बेल पर बाहर आते ही उसने फिर से छेड़खानी करना शुरू कर दिया. पीड़ित लड़की चार बहनों में सबसे छोटी है. इसके बड़ी बहन की शादी तय हुई थी. आरोप है कि तय की गई शादी को इन लफंगों ने तोड़वा दिया. ​बेटी की शादी टूट जाने से पूरा परिवार सदमे में है. इस पूरे मामले को एसएसपी मनु महाराज ने काफी गंभीरता से लिया. उन्होंने तुरंत हथिदह थाना के थानेदार को कॉल किया और पूरीे मामले की सही से जांच कर लफंगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया.