मोतिहारी : एसपी नवीन चंद्र झा ने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में अरेराज ओपी थाना प्रभारी को किया निलंबित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मोतिहारी एसपी नवीन चंद्र झा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अरेराज ओपी के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है. कार्य में लापरवाही करने के बाद अरेराज ओपी के थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है. एसपी ने अरेराज थाना प्रभारी को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. मुफ्फसिल थाना के चर्चित हत्याकांड में आरोपित बदमाश को कोर्ट से 167 का लाभ दिलाने पर यह कार्रवाई की गई है. कांड के आईओ सह अरेराज ओपी थाना प्रभारी अभिनव दुबे की लापरवाही से आरोपी बदमाश को कोर्ट से उक्त मामले में बेल मिला गया. इसी कारण यह कार्रवाई की गई.

दरअसल, मुफ्फसिल थाना के मिशन कंपाउंड में एक ही लड़की से दो युवक को प्रेम प्रसंग चल रहा था. 29 जुलाई की रात्रि में दोनों युवक प्रेमिका से मिलने एक ही समय पहुंच गए. इसी विवाद में दोनों में मारपीट हुई. जिसमें माधव उर्फ गुडलक की गोली मारकर हत्या हो गई. हत्या का आरोप बदमाश सुमन सौरभ पर लगा. घटना को लेकर मुफ्फसिल थाना कांड संख्या 462 /18 दर्ज किया गया.



इसके बाद कांड के आरोपी कुण्डवचैनपुर तेलहर निवासी सुमन सौरभ को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया. लेकिन कोर्ट में समय से चार्जशीट दाखिल नहीं करने से उसकी जमानत हो गई. हालांकि अन्य मामलें में बदमाश सुमन सौरभ अभी जेल में ही बंद है.

इस बाबत एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि समय से मामलों का निष्पादन व अपराधियों के विरुद्ध कोर्ट में चार्जशीट दाखिल नहीं करना गंभीर मामला है. निर्धारित समय में न्यायालय में चार्यशीट दाखिल नहीं होने के कारण बदमाश को लाभ मिला है. इसी लापरवाही को लेकर कांड के आईओ सह ओपी थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है.