राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को वोट करेंगे सांसद पप्पू यादव

पटना : मधेपुरा के सांसद और जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने राष्ट्रपति चुनाव में वोट होने की स्थिति में रामनाथ कोविन्द के पक्ष में मतदान करने का एलान किया . उन्होंने कहा – रामनाथ कोविंद एक अच्छे इंसान हैं . छवि बेदाग है . जीवन के संघर्ष को देखा है . कानूनविद हैं . ऐसे में,जब देश को एक बेहतर राष्ट्रपति मिल रहा है, तो कोई विरोध नहीं होना चाहिए . 

उन्होंने कहा – कोविंद का राष्ट्रपति बनना बिहार के लिए भी गौरव की बात है . राज्यपाल के रुप में उनका कार्यपाल निर्विवादित रहा . वे पक्षकार नहीं रहे,बल्कि संवैधानिक पद के ऊंचे मूल्यों को स्थापित किया . उन्होंने कहा – नीतीश कुमार को भी लालू प्रसाद की मनमर्जी का इंतजार नहीं करना चाहिए . देशहित इसमें समाहित है कि राष्ट्रपति का चयन बहुत शालीनता के साथ हो . फिर,रामनाथ कोविंद को नकारने का कोई स्पष्ट कारण भी नहीं है,इसलिए नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद के पक्ष में  जदयू के समर्थन की घोषणा कर दें .  

पप्पू यादव बोले – मैंने सब कुछ विचार कर निर्णय किया है . रामनाथ कोविंद  की उम्मीदवारी का समर्थन करने को केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और सांसद भूपेंद्र यादव का फ़ोन आया था . फिर पार्टी की बैठक की और अंत में समर्थन का निर्णय कर लिया . उन्होंने कहा – नवीन पटनायक,चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी के फैसले के बाद कोई चुनाव का मतलब बनता भी नहीं है . देश को गरीब घर में पैदा और संघर्ष से आगे बढ़ा एक सुयोग्य दलित राष्ट्रपति मिल रहा है,तो यह और प्रसन्नता की बात है .

आपको बताते चलें कि 2014 का लोकसभा चुनाव मधेपुरा में पप्पू यादव ने लालू यादव की पार्टी राजद के सिंबल पर जीता था,पर बाद में पटरी नहीं बैठी . इसके बाद उन्हें राजद से सस्पेंड कर दिया गया था . ऐसे में,वे स्वतंत्र वोटिंग के हकदार बन गए हैं . बिहार की राजनीति में कोसी-पूर्णिया के इलाके में पप्पू यादव का प्रभाव माना जाता है .

यह भी पढ़ें-  जदयू विधायकों ने कहा- हमलोग रामनाथ कोविंद के साथ, अब कोर कमिटी के हाथों में फैसला