सांसद रवि किशन कलाकारों की सुरक्षा के लिए इस मानसून सत्र लायेंगे बिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मशहूर फिल्‍म अभिनेता और गोरखपुर के सांसद रवि किशन इस मानसून सत्र में कलाकारों की सुरक्षा के लिए बिल लाने वाले हैं. संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरु होने वाला है. उससे पहले रवि किशन ने ये बात कही. उन्‍होंने कहा कि कलाकार भी समाज के अभिन्‍न अंग हैं और देश की उन्‍नति में कलाकारों का योगदान भी अगम होता है. इस बात को ध्‍यान में रखते हुए हम मानसून सत्र में कलाकारों की सुर‍क्षा के लिए विधेयक लायेंगे. यह विधेयक हर विधा के कलाकार यानी एक्‍टर, सिंगर, पेंटर, म्‍यूजिशियन, डांसर आदि के लिए होगा, जो कला से जुड़े हैं. 

रवि किशन ने कहा कि इस विधेयक में हर स्‍तर के कलाकारों को मेडिकल फेसिलिटी, सस्‍ते दर पर आवास, पेंशन और सरकारी संस्‍थानों में नौकरी का प्रावधान होगा. यह बिल कलाकारों को सरकार की ओर से एक सपोर्ट होगा, जिसके बाद उनका जीवन स्‍तर सुधरेगा. उन्‍होंने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार सबको साथ लेकर चलने का काम कर रही है और उन्‍हें अपने देश के कलाकारों की भी चिंता है.

रवि किशन ने कहा कि मुझे लगता है कि अब नरेंद्र मोदी जी के विकास की मुख्‍यधारा में कलाकारों को जोड़ने का सही वक्‍त है और इसके लिए यह विधेयक अच्‍छी पहल साबित होगी. आपको बता दें कि रवि किशन पूर्व में भी कलाकारों से जुड़ी समस्‍याओं को सदन के पटल पर उठाते रहे हैं और अब वे कलाकारों के लिए सदन में सुरक्षा बिल लेकर आ रहे हैं.