Breaking: सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने जेडीयू से दिया इस्तीफा, सोशल मीडिया पर जारी किया अपना त्याग पत्र

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सीतामढ़ी जिले की सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. रितु ने आज सुबह ही अपना त्याग पत्र जारी किया है. उन्होंने कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) की एक नेत्री के रूप में मेरा सफ़र यहीं समाप्त होता है. रितु ने जिले के डीएम राणा रणधीर सिंह चौहान को यह पत्र लिखते हुए जेडीयू को अलविदा कह दिया.

आपको बता दें कि कोरोना काल में भी रितु ने हार नहीं मानी और दिन रात समाज सेवा में लगी रही. रितु कई दिनों से चुनावी यात्रा पर थी. वह परिहार विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर लोगों से बातचीत कर रही थी और उनकी समस्याओं को सुन रही थी.



कोरोना काल में रितु की रही महत्वपूर्ण भूमिका:
सिंहवाहिनी पंचायत के अंतर्गत आने वाले सात गांवों के लिए इस महामारी के दौरान रितु जायसवाल की भूमिका अति महत्वपूर्ण रही. आपको बता दें कि जिला हेडक्वार्टर्स से जब हम नेपाल बॉर्डर की तरफ आगे बढ़े और सिंहवाहिनी पंचायत में प्रवेश कर रहे थे, तो दीवारों पर क्वारेंटीन, लॉकडाउन नियमों और कोरोना वायरस को लेकर बड़े-बड़े पोस्टर दिखे. एक जगह लिखा था, गुटखा थूकने पर पांच सौ रुपए का जुर्माना. दूसरी जगह लिखा था- लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. तीसरी जगह पीएम मोदी द्वारा बताई गई कोरोना की फुल फॉर्म- कोई रोड पर ना निकले लिखी हुई थी. ये सारे पोस्टर रितू के बहुत सारे प्रयासों का एक हिस्सा हैं. रितू ने गांव की महिलाओं से बड़े स्तर पर मास्क और फिनाइल बनवाना शुरू किया है.