खुला राज : मुलायम ने क्या ‘फुसफुसाया’ था नरेंद्र मोदी के कान में…!

Narendra-Modi
इसी फोटो पर तब मचा था राजनीतिक गलियारे में शोर.

लाइव सिटीज डेस्क : आपको याद होगा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के शपथ ग्रहण में सपा के संस्थापक मुलाय​म सिंह यादव ने मंच पर मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में ‘फुसफसाया’ था. यह फुसफुसाहट यूपी ही नहीं, पूरे देश के राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बन गयी. इस फुसफुसाहट का राज अब जाकर खुला है. आइए आप भी पढ़ें, आखिर मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी के कान में क्या फुसफुसाया था.

दरअसल यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी का पूरी तरह सफाया हो गया था और भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में काबिज हो गयी. योगी आदित्य नाथ यूपी के नये सीएम बने. लखनऊ में योगी का 19 मार्च का शपथग्रहण समारोह था. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलायम सिंह यादव भी थे. तभी मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी के कान में कुछ फुसफुसाया था. इसके बाद तो राजनीतिक गलियारे में इसे लेकर काफी चर्चा होने लगी. लेकिन, यह अबूझ पहली नहीं सुलझी. लगभग डेढ़ माह के बाद इसे मुलायम सिंह यादव के बेटे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुलझाने का दावा किया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने अंदाज में इस फुसफुसाहट का ‘राज’ उजागर किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि ‘पिताजी (मुलायम सिंह यादव) ने उस दिन पीएम नरेंद्र मोदी के कान में कहा था यह मेरा बेटा है, इससे बच कर रहना.’ उन्होंने यह बात एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में कही. इसी के साथ उन्होंने यह भी संकेत दिया कि राष्ट्रपति चुनाव में उनके दल का वोट सेकुलर उम्मीदवार को जायेगी.

इसी फोटो पर तब मचा था राजनीतिक गलियारे में शोर.

गौरतलब है कि संसद में कुछ दिन पहले कई सांसदों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा था कि वे बताएं कि पीएम से कान में क्या कहा था, लेकिन उस समय मुलायम कुछ नहीं बोले. आज इसी पर अखिलेश यादव ने व्यंग्यात्मक लहजे में जवाब दिया, तो एक बार फिर से मुलायम व नरेंद्र मोदी के बीच हुई फुसफुसाहट राजनीतिक गलियारे में छा गयी. हालांकि फुसफुसाहट का असली राज अभी भी पर्दे में ही है और इसका खुलासा मुलायम व मोदी ही कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :  सपा दो फाड़ : शिवपाल ने की नयी पार्टी की घोषणा, मुलायम होंगे अध्यक्ष 
बंद हो गया 164 साल पुराना वो स्कूल जहां पढ़े थे महात्मा गांधी