बिग ब्रेकिंग- चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, हटाये गए मुंगेर डीएम और एसपी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बड़ी खबर आ रही है बिहार के मुंगेर जिले से. जहां चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंगेर के डीएम राजेश मीना और एसपी लिपि सिंह को हटा दिया गया है. वहीं इस मामले में अब चुनाव आयोग ने यह भी फरमान जारी किया है कि इस मामले में सात दिनों के अंदर कमिश्नर को रिपोर्ट सौंपना होगा.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि आज ही तत्काल प्रभाव से नए डीएम और एसपी को जिम्मेदारी दे दी जाएगी. देखने वाली बात यह होगी कि नए डीएम और एसपी कौन होते हैं.



मुंगेर में हुए गोलीकांड के बाद से गुरूवार को शहर में लॉ एंड आर्डर की स्थिति बिगड़ गई थी. आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया. थानों और पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि प्रदर्शन में शामिल आक्रोशित युवकों ने एसपी कार्यालय के समीप पहुंचकर एसपी के खिलाफ नारेबाजी की और वहां पथराव कर दिया.

नाराज लोगों ने एसडीओ के गोपनीय शाखा कार्यालय में भी तोड़फोड़ की. घटना के दौरान माहौल तनावपूर्ण बन गया. बात इतनी ज्यादा बढ़ गयी कि आक्रोशित लोगों ने सराय फांरी में पुलिस की दो गाड़ियों को फूंक डाला.

आपको बता दें कि बिहार के मुंगेर जिले में सोमवार की आधी रात दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में एक युवक की मौत और छह से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद यह पूरा बवाल शुरू हुआ. इस घटना से आहात लोग लगातार एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे. लिपि सिंह के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे. और चुनाव आयोग ने बिगड़ते माहौल को देखते हुए यह बड़ा कदम उठाया है.