मोतिहारी में भाई के सिर सवार था खून, बेटे संग मिल भाई का कर दिया मर्डर

मोतिहारी (पूचं.) : पूर्वी चंपारण जिले के पहाड़पुर थानाक्षेत्र के मनकररिया गांव से सटे बलुआ सरेह में गुरुवार की रात दो सहोदर भाईयों के बीच भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक भाई ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर दूसरे भाई की हत्या कर दी. घटना के बाद गांव में कोहराम मचा है. विवाद पंद्रह साल पुराना था.

इसी को लेकर एक भाई ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर गांव के बाहर दूसरे भाई पर हमला बोल दिया और धारदार हथियार से वारकर उसे जख्मी कर भाग निकले. इलाज के लिए मोतिहारी ले जाने के क्रम में भाई के हमले में घायल भाई ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामले में एक को गिरफ्तार किया है.
बताया गया है कि मनकररिया निवासी रमाकांत सिंह और श्रीकांत सिंह के बीच पिछले पंद्रह साल से जमीन का विवाद चल रहा था. इस बीच शुक्रवार की रात श्रीकांत सिंह गांव से सटे बलुआ सरेह से अपने खेतों को देखकर लौट रहे थे. इसी बीच उनके भाई रमाकांत सिंह ने अपने पुत्र कुणाल सिंह, रंजन सिंह व एक अन्य श्यामाकांत सिंह के साथ मिलकर उन्हें घेर लिया. घेरने के साथ सभी मिलकर उनपर वार करने लगे.

इस दौरान धारदार हथियार से श्रीकांत के पैर को काट दिया और शरीर के कई हिस्सों को चोट पहुंचाई. जख्मी श्रीकांत सिंह को सरेह में ही छोड़कर सभी भाग गए। इस बीच सरेह गुजरे एक राहगीर ने घटना की सूचना गांव में जाकर दी. सूचना मिलने के साथ श्रीकांत के परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे. आनन-फानन में उन्हें पहाड़पुर पीएचसी में भर्ती कराया गया.

यहां से चिकित्सक ने जख्मी को गंभीर स्थिति में मोतिहारी के लिए रेफर किया. मोतिहारी आने के साथ चिकित्सक ने श्रीकांत को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इस सिलसिले में श्रीकांत की पत्नी रमावती देवी ने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है और उपरोक्त चार लोगों को नामजद करते हुए उनपर अपने पति की हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रमाकांत सिंह को बेतिया स्थित सदर अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि शेष की खोज की जा रही है. थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला स्वयं मामले की जांच में लगे हैं.

हमला करने के बाद बेतिया में भर्ती हुए आरोपित

बताया गया है कि श्रीकांत सिंह को बुरी तरह जख्मी करने के बाद मरणासन्न स्थिति में छोड़कर उनके भाई रमाकांत सिंह अपने पुत्रों के साथ बेतिया सदर अस्पताल में भर्ती हो गए। इस बीच पुलिस को जैसे ही हत्या की जानकारी मिली। थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला के नेतृत्ववाली पुलिस टीम ने रमाकांत को धर दबोचा। जबकि शेष बचने में कामयाब रहे। पुलिस शेष लोगों की खोज कर रही है।

वर्जन
घटना भूमि-विवाद को लेकर हुई है। मारे गए श्रीकांत और आरोपित रमाकांत दोनों आपस में सहोदर भाई थे। रमाकांत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शेष लोगों की खोज की जा रही है। दोषी के खिलाफ समय रहते जांच की प्रक्रिया पूरी कर सख्त सजा दिलाने की कोशिश होगी। ताकि फिर से ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं हो।

नुरुल हक
पुलिस उपाधीक्षक, अरेराज (पूचं.)

यह भी पढ़ें-  गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा छपरा का शीतल बाजार

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)