अयोध्या में भगवान राम को चांदी के तीर भेंट करेंगे मुसलमान

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर बनना भले ही देश का सबसे विवादित मुद्दा हो लेकिन अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बन रहे  100 मीटर ऊँची मूर्ति के लिए शिया मुसलमानों ने एक बेहतरीन पहल की है. मुसलमान इस मूर्ति निर्माण में सहयोग करना चाहते हैं. भगवन राम की मूर्ति के लिए 30 चांदी के तीर भेंट करना चाहते हैं.

उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड ने यूपी के सीएम  योगी आदित्यनाथ को एक प्रस्ताव  भेजा है, जिसमें उन्होंने अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की 100 मीटर ऊंची मूर्ति के लिए 30 चांदी के तीर भेंट करने की बात कही है. बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा है कि कुछ शिया मुसलमानों ने वक्फ बोर्ड के जरिए चांदी के तीर गिफ्ट करने का सुझाव दिया है.

टाइम्स अॉफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  को उन्होंने एक खत भी भेजा है. रिजवी ने कहा कि ये तीर भारत की आतंकवाद से लड़ाई के प्रतीक होंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने तीरों से राक्षसों का वध किया था, उसी तरह हम चाहते हैं कि ये तीर आतंकवाद से लड़ाई का प्रतीक बनें. ताकि सभी धर्मों को मानने वाले लोग भारत में शांति से रह सकें.

गौरतलब है कि ‘नया अयोध्या’ प्लान के तहत उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के पास भगवान राम की एक विशाल मूर्ति बनाने की तैयारी कर रही है। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से राज्य के पर्यटन विभाग ने इसकी एक प्रेजेंटेशन गवर्नर राम नाइक को दिखाई थी. राज भवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक पर्यटन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अवनीश कुमार अवस्थी ने यह प्रेजेंटेशन बनाई थी.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*