30 मई को राष्ट्रपति भवन में पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राष्ट्रपति भवन से एक खबर आ रही है. राष्ट्रपति भवन से आज ट्वीट के जरिए बताया गया है कि नरेंद्र मोदी 30 मई को पीएम पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे मोदी के साथ केंद्रीय मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शपथ दिलाएंगे.

मोदी को शनिवार को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया था. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी. मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. एनडीए के इस बार 352 सांसद हैं, जिसमें से 303 अकेले भाजपा के हैं.

मोदी का नया नारा- सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास

सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में कहा था कि लोगों के लिए काम करने में हम एक पल भी नहीं गंवाएंगे. उन्होंने कहा था कि देश ने मुझे बड़ा जनादेश किया है. यह जनादेश लोगों की उम्मीदों के चलते मुझे मिला है. इससे पहले मोदी ने संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाषण दिया. यहां मोदी ने नए सांसदों को नया नारा दिया था कि सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास’.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने गृह राज्य गुजरात में होंगे. पार्टी के अकेले दम पर 303 सीटें हासिल करने की शानदार सफलता हासिल करने के बाद पीए अपनी मां हीराबाई से आशीर्वाद लेने गांधीनगर जाएंगे. साथ ही पार्टी की राज्य इकाई पीएम और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का सम्मान भी करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान पीएम का बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधन करने का भी कार्यक्रम है.

पीएम ने ट्वीट करके अपने दौरे के बारे में जानकारी दी थी. गुजरात में रविवार को कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सोमवार को पीएम यूपी के वाराणसी में होंगे, जहां से वह दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. पीएम और शाह खानपुर में रविवार शाम बीजेपी के पुराने राज्य मुख्यालय जाएंगे. इसके बाद पीएम अपनी मां से आशीर्वाद लेने गांधीनगर स्थित उनके आवास पर जाएंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*