NDA की बैठक में संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : संसद भवन के सेंट्रल भवन में आज 17वीं लोकसभा गठन के लिए एनडीए संसदीय दल की बैठक चल रही है. नरेंद्र मोदी को भाजपा संसदीय दल के नेता घोषित किया गया. एनडीए की इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे, बिहार सीएम नीतीश कुमार, एलजेपी के रामविलास पासवान समेत कई वरिष्ठ नेता समेत नवनिर्वाचित सांसद मौजूद हैं.

आपको बता दें कि प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को NDA संसदीय दल के नेता चुने जाने के लिए प्रस्‍तान रखा, जिसका समर्थन बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. उसके बाद शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी समर्थन किया. लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा संसदीय दल के नेता के रूप में चुने जाने का समर्थन किया. अमित शाह ने मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता चुनने के लिए प्रस्‍ताव किया, जिसका समर्थन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया. संसद के सेंट्रल हॉल में लगे मोदी-मोदी के नारे.

लोकसभा चुनाव 2019 में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद NDA संसदीय दल की बैठक अब से कुछ देर के बाद संसद के सेंट्रल हॉल में शुरू हो जाएगी. बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए भाजपा के तमाम सहयोगी दल संसद के सेंट्रल हॉल पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए सेंट्रल हॉल पहुंच चुके हैं. उनका स्‍वागत राजनाथ सिंह और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने किया.

बॉलीवुड अभिनेता से सांसद बने सनी देवोल विजयी मुद्रा में पहली बार संसद हॉल पहुंचे. वहीं अमेठी में पहली बार राहुल गांधी को हराने वाली स्‍मृति ईरानी भी विजयी मुसकान के साथ सेंट्रल हॉल में बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंची. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से दूसरी बार सांसद बने मनोज तिवारी ने बैठक में हिस्‍सा लेने से पहले दिल्‍ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित से मुलाकात की. तिवारी ने दीक्षित को लोकसभा चुनावों में 3.67 लाख वोट से हराया था. भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा से एक बार धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंची. उस दौरान उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बहुत मेहनत की है और उन्होंने पूरे देश को प्रभावित किया है.

मैंने भी जीत दर्ज की है, मुझे खुशी है कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ अच्छा काम किया और उसका मुझे इनाम जनता ने दे दिया है. मैं दोगुने जोश के साथ अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगी. उन्‍होंने कांग्रेस की हार पर कहा कि विपक्ष ने सही से काम नहीं किया और इस लिए उसकी हार हुई.

गौरतलब हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नयी सरकार के गठन का दावा पेश करने के लिए आज रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री रात करीब आठ बजे राष्ट्रपति से मिलने जा सकते हैं और इससे पहले शाम सात बजे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) के नेता कोविंद से मिलेंगे. लोकसभा चुनाव में राजग बड़े बहुमत के साथ वापस लौटा है और भाजपा ने अकेले 303 सीटें हासिल की हैं. 543 में से 542 सीटों पर चुनाव हुए थे.

वेल्लोर लोकसभा सीट पर धन के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग ने मतदान निरस्त कर दिया था. मोदी ने 2014 में अपने शपथ ग्रहण समारोह में दक्षेस के सदस्य देशों के प्रमुखों को आमंत्रित किया था. इस बीच, मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों समेत चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद से मिलकर उन्हें लोकसभा के 542 नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची सौंपी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*