झारखंड: नक्सलियों ने 21 लैंड माइंस किया विस्फोट, 3 जवान घायल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : झारखंड से एक बड़ी खबर आ रही है. लोकसभा चुनाव खत्म होते ही झारखंड में नक्सलियों ने हमला किया है. झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला में सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इसमें तीन जवान घायल हो गये हैं. सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पुलिस पूरे इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चला रही है.

दरअसल, सोमवार की सुबह करीब आठ बजे खरसावां थाना क्षेत्र के हुडंगड़ा गांव के समीप नक्सलियों ने सड़क पर विस्फोट कर दिया. विस्फोट के तुरंत बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी. इसमें पुलिस के तीन जवान घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस, सीआरपीएफ और सैफ के जवान जंगल में लांग रेंज पैट्रोलिंग (एलआरपी) के लिए जा रहे थे. जैसे ही जवानों का दल हुडंगड़ा के पास पहुंचा, अचानक से विस्फोट हुआ. घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने विस्फोट के तुरंत बाद जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

नक्सलियों की गोलीबारी का जवानों ने करारा जवाब दिया. दोनों और से लगभग आधा घंटा तक गोलीबारी होती रही. इस दौरान सैफ (SAF) के दो जवान घायल हो गये. इनके नाम हरि राम सिंह और माखनलाल सिंह हैं. इन्हें सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर भेज दिया गया.

घायल तीसरे जवान का नाम कृष्णा कूदादा है. वह चाईबासा जिला का रहने वाला है. जिला बल में तैनात कृष्णा कूदादा विस्फोट के बाद पत्थर छिटकने घायल हुआ है. उसके कान और सिर में चोट लगी है. घायल कृष्णा को खरसावां सीआईएचसी पहुंचाया गया. यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया. कृष्णा को हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.

इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके पुलिस ने सुरक्षा बल के जवानों के साथ मिलकर इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पुलिस का मानना है कि गोलीबारी में नक्सलियों को भी नुकसान पहुंचा है. घटना के बाद एसडीपीओ अविनाश कुमार और एसपी (अभियान) विवेकानंद के नेतृत्व में सघन अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी चंदन कुमार सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*