एनडीए की फिर से बनेगी सरकार, एग्जिट पोल के रूझान को नेताओं ने किया खारिज, बनाए जा रहे हैं लड्डू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कल बिहार का अगला सीएम कौन होगा इस सस्पेंस पर से पर्दा हट जाएगा. मगर एग्जिट पोल में महागठबंधन की बढ़त दिखायी जा रही है. जिससे आरजेडी खेमा में खुशी की लहर है. घटक दलों के नेता जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त दिख रहे है. इन नेताओं की माने तो इसबार जनता ने तेजस्वी को अपना नेता चुना है. नीतीश कुमार की विदाई सुनिश्चित है.

आरजेडी के कई प्रत्याशियों के घर पर तो जश्न का फूल डोज की तैयारी हो रही है. मोकामा से आरजेडी प्रत्याशी अनंत सिंह के आवास पर 56 भोग का इंतजाम किया गया है. कार्यकर्ताओं के रहने खाने पीने की पूरी व्यवस्था की गयी है.



मगर ऐसा नहीं यह खुशी सिर्फ महागठबंधन के घटक दलों में ही हैं, बल्कि एनडीए खेमा में भी जश्न की तैयारी जोरों पर चल रही है. बीजेपी नेताओं की माने तो एग्जिट पोल पूरी तरह से भ्रामक है. इसे सही नहीं माना जा सकता है. जनता ने एनडीए को अपना आर्शीवाद दिया है. जो मतगणना के दिन सबके सामने आ जाएगा.

पार्टी के दफ्तर में लड्डू भी बन रहे हैं और आतिशबाजी की भी तैयारी है. ढोल बजाने वाले भी बुक हो चुके हैं.ऐसा ही कुछ नजारा पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिल रहा है. जहां बीजेपी के कार्यकर्ता लड्डू बना रहें हैं. सभी लोग बीजेपी की टोपी भी पहन रखे हैं. चुनाव परिणाम से पहले सभी प्रमुख दलों ने अपनी सरकार बनने का दावा किया है.

बता दें कि आखिरी चरण के मतदान के बाद 7 नवंबर की शाम को आए अधिकत्तर ओपिनियन पोल्स में भविष्यवाणी की गयी है कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिलेगा. कुछ एग्जिट पोल्स ने एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर बताई है तो कुछ एग्जिट पोल्स में कहा गया है कि महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. हालांकि, एक अखबार के ओपिनियन पोल में एनडीए सरकार का दावा किया गया है.