पहले चरण की 71 सीटों में से 50 पर एनडीए की होगी जीत, अपने मत का प्रयोग कर मांझी ने किया दावा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पहले चरण के मतदान में बिहार के कई दिग्गजों ने अपने मत का प्रयोग किया. इसी कड़ी में गया के एक पोलिंग बूथ पर पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वोटिंग बाद उन्होंने स्याही लगी ऊंगली को दिखाते हुए लोगों से वोट करने करने की अपील किया.

वोटिंग बाद पूर्व सीएम मांजी ने लोगों से वोट करने की अपील करते हुए कहा कि पूरे बिहार में एनडीए की लहर दौड़ रही है. लोग विकास को पसंद कर रहे हैं. पहले चरण की 71 सीटों में से 50 सीट पर जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि महागठबंधन की इस बार दाल नहीं गलने वाली है. लोगों ने उनसभी को परख लिया है. उनके नाम सुनते ही लोग आज भी सिहर जाते हैं.



बता दें कि पहले चरण में 16 जिलों के 71 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. जिसमें 8 मंत्री समेत कई दिग्गज का भाग्य का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगा. पहले चरण के चुनावी मैदान में कुल 1066 प्रत्याशी है. लेकिन मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है.

लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने के लिए सभी दलों के नेताओं से जनता से आग्रह किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार के प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. आपका एक वोट बिहार को भय और भ्रष्टाचार से दूर रख विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर रखेगा.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मतदान को लोगों की जिम्मेदारी बताया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. मतदाता कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.

उधर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे, और महागठबंधन के साथ बदलाव के सहभागी बने.