पटना : मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान मुस्तैद रहा NDRF, भद्र घाट पर एक युवक को बचाया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भारी बारिश के बाद पटना शहर में भारी जलजमाव से उत्पन्न बाढ़ के दौरान 9वीं बटालियन एनडीआरएफ, बिहटा के बचावकर्मियों ने श्री विजय सिन्हा, कमान्डेंट के कुशल नेतृत्व में दिन-रात अथक प्रयास तथा परिश्रम के साथ राहत व बचाव ऑपेरशन चलाकर हजारों लोगों को सहायता प्रदान किया.

इस दौरान विषम परिस्थिति में भारी बारिश में लगातार भींगकर भी एनडीआरएफ के कार्मिकों ने अपनी व्यावसायिक निपुणता का उत्कृष्ट परिचय देते हुए सिविल प्रशासन से कुशल समन्वय स्थापित करके लोगों को हर संभव मानवीय सहायता प्रदान किया.

मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन में भी मुस्तैदी से तैनात है NDRF

पटना शहर के बाढ़ में अपनी ड्यूटी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाने के बाद बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के अवसर पर अभी 9वीं बटालियन एनडीआरएफ बिहटा की 2 टीमों को श्री जय प्रकाश प्रसाद, असिस्टेंट कमान्डेंट के नेतृत्व में पटना गंगा नदी के नासरीगंज घाट, दीघा घाट, नारियल घाट, गांधी घाट, कलेक्ट्रिएट घाट तथा भद्र घाट पर तैनात किया गया है.

इसी क्रम में आज 9 अक्टूबर को दोपहर लगभग 3.30 बजे पटना के भद्र घाट पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक अचानक फिसलकर गंगा नदी में गिर गया और गहरे पानी में डूबने लगा.

NDRF ने बचाई एक डूबते हुए युवक की जान

घटनास्थल के नजदीक मुस्तैदी से तैनात एनडीआरएफ के बचावकर्मी सहायक उप निरीक्षक राज कुमार, आरक्षक निर्भय सिंह तथा आरक्षक रवि शंकर पाण्डेय की नज़र उस युवक पर पड़ी.  उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए रेस्क्यू बोट पर मौजूद लाइफबॉय की मदद से गंगा नदी में डूब रहे युवक को सुरक्षित बाहर निकाला. युवक की पहचान गुलजारबाग के आलमगंज निवासी विष्णु कुमार के रूप में की गई. युवक विष्णु कुमार ने एनडीआरएफ के बचावकर्मियों को इसके लिए धन्यवाद भी दिया.

पीएम मोदी को खत लिखने वाले 49 सेलिब्रिटीज को राहत, राजद्रोह का केस रद्द करने का आदेश

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*