पटना के हर्ष अग्रवाल बने NEET-2017 के बिहार टॉपर

पटना: NEET-2017 के नतीजे घोषित हो चुके हैं. नवदीप सिंह जहां आल इंडिया टॉपर बने हैं. वहीं पटना के रहने वाले हर्ष अग्रवाल बिहार टॉपर बने हैं. हर्ष को NEET 2017 की परीक्षा में देश भर में 16वां रैंक प्राप्त हुआ है. उसे  कुल 685 अंक प्राप्त हुए है. 99.99 के साथ वह शीर्ष 25 की सूची में बिहार के एकमात्र क्वालीफाइंग स्टूडेंट की सूची में शमिल हुए हैं. हर्ष की इस बड़ी उपलब्धि के बाद पूरे बिहार से उन्हें बधाई संदेश मिल रहा है. उनके माता- पिता समेत पूरे मोहल्ले के लोगों में खुशी का माहौल है.

हर्ष ने बताया कि कड़ी मेहनत और स्मार्ट स्टडी की बदौलत मुझे यह स्थान प्रपात हो सका है. वहीं उसके पिताजी ने बताया कि मुझे अपने बेटे पर हमेशा से गर्व रहा है. इसकी काबिलियत पर मुझे सदैव गर्व रहा है. हर्ष स्टेट टॉपर बन कर पूरे बिहार का नाम रौशन किया है.

हर्ष के पिता एनआईटी दुर्गापुर और आईआईटी खड़गपुर के पूर्व स्टूडेंट रह चुके है. उन के पिता इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में सीनियर मैनेजर पद पर कार्यरत है जबकि माँ गृहिणी हैं. उनसे जब पूछा गया कि परिवार में कोई डॉक्टर बैकग्राउंड से नहीं है. फिर भी डॉक्टर बनने का प्रेरणा श्रोत आपको कहा से मिला. तो हर्ष ने बताया कि मेडिसिन सेक्टर बहुत शानदार है. यह मुझे आकर्षित करता रहा है. देश में वंचित गरीबों का उचित इलाज हो सके यह मेरी इच्छा है इसलिए मैंने इस प्रोफेशन को चुना है.

डिटेल- इंजीनियर कार्नर की वाल से साभार

बता दें कि इस परीक्षा में पटना में  25,000 छात्र शामिल हुए थे. परीक्षा के लिए 32 केन्द्र बनाये गए थे. वहीं 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम कराई गई थी. देशभर में MBBS की 65 हजार और BDS की 25 हजार सीटों के लिए हुए NEET एग्जाम में इस वर्ष कुल 11 लाख 38 हजार 890 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इसमें 1522 एनआरआई और 613 विदेशी स्टू़डेंट शामिल रहे.

यह भी पढ़ें-  NEET-2017 का रिजल्ट जारी, यहां देखें नतीजे