22 नवंबर को शपथ लेंगे विधानपरिषद के नवनिर्वाचित सदस्य, दोपहर 12.30 बजे का समय निर्धारित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : 22 नवंबर को नवनिर्वाचित विधानपार्षद शपथ लेंगे. विधानपरिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने समय निर्धारित कर दिया है. विधानपरिषद सभागार में शपथ ग्रहण कराया जाएगा.

नये सदस्यों के शपथग्रहण के लिए कार्यकारी अध्यक्ष ने 22 नवम्बर को 12.30 बजे का समय तय किया है. इनमें स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जीते पूर्व मंत्री नीरज कुमार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. मदनमोहन झा के अलावा देवेश चन्द्र ठाकुर, सर्वेश कुमार, डा. एनके यादव, प्रो.. नवल किशेार यादव, प्रो. संजय कुमार और केदार पांडेय हैं.



उधर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को विधान परिषद में आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. पूर्व जल संसाधन मंत्री को भी परिषद की याचिका समिति का अध्यक्ष बनाया गया. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार को भी इसी समिति का पहले अध्यक्ष बनाया गया था.

वहीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त कर दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री व इमामगंज से नवनिर्वाचित विधायक जीतनराम मांझी को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. मांझी को राज्यपाल ने प्रोटेस स्पीकर की शपथ दिलायी.