बिहार: अब मानहानि मामले पर राहुल गांधी के खिलाफ 6 जुलाई को होगी सुनवाई

File pic

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से एक खबर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अवमानना मामले में पटना की एक अदालत में सुनवाई हुई. इस मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी की व्यक्तिगत उपस्थिति की छूट दी थी. राहुल गांधी ने छूट देने के लिए आवेदन दिया था। अब मामले की अगली सुनवाई छह जुलाई को होगी.

आपको बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ यह केस भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दायर किया था. सुशील मोदी ने राहुल गांधी द्वारा ‘देश में सभी मोदी सरनेम वाले चोर हैं’ टिप्पणी के खिलाफ पटना की एक अदालत में मुकदमा दायर किया था, जिसमें आज राहुल गांधी की आज पेशी होनी थी.

पटना के सीजेएम कोर्ट ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी करने का निर्देश दिया था. सीजेएम शशिकांत राय ने आईपीसी की धारा 500 के तहत संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी को समन जारी कर 20 मई को उपस्थित होने का आदेश दिया था.

दरअसल, सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह टिप्पणी करके उनकी छवि खराब की है. सुशील मोदी ने अदालत से अनुरोध किया था कि राहुल गांधी की टिप्पणी पर मानहानि से संबंधित आईपीसी की धाराओं 499 और 500 के तहत संज्ञान लिया जाए और कांग्रेस अध्यक्ष को समन जारी करके उनके खिलाफ सुनवाई की जाए.

बिहार के बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी के वक्तव्य को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि इस कथन से उनके जाननेवाले उनके समाज के लोगों और उनके कार्यकर्ता तक सब पूछने लगे हैं कि यह कैसा वक्तव्य है. इससे समाज में मोदी सरनेम रखनेवाले सभी चोर समझे जायेंगे. इस वक्तव्य से परिवादी बहुत आहत हुए हैं. उनके मान-सम्मान को क्षति पहुंची है. मामले में सुशील मोदी के गवाह के रूप में विधायक संजीव चौरसिया, विधायक नितिन नवीन और मनीष कुमार हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*