ठनका गिरने से बाल – बाल बचे राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, गाड़ी भी हुई क्षतिग्रस्त

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार से एक बड़ी खबर है. जदयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ठनका की चपेट में आने से बाल- बाल बचे. आरसीपी सिंह के गाड़ी के आगे थोड़ी दूर पर ठनका गिरा. नका गिरने से सांसद की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है लेकिन वह बाल -बाल बच गए.

मिली जानकारी के अनुसार वे पटना से अपने गांव नालंदा के मुस्तफापुर जा रहे थे तभी फतुहा के मछरियावां गांव के समीप उनकी गाड़ी पर ठनका गिर गया. जिस वजह से गाड़ी में खराबी आ गयी है. फतुहा-दनियावां एनएच पर मच्छरियावा गांव के समीप गाड़ी के आगे ठनका गिर गया.

आपको बता दें कि कई दिनों से बिहार के जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. तेज धूप के कारण लोग घर से बाहर निकलने से बचते थे. लेकिन पटना समेत मुजफ्फरपुर, आरा, गोपालगंज, रोसड़ा, छपरा में बुधवार शाम आई तेज आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. इसके अलावा बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, आंधी को लेकर मौसम विभाग ने वैशाली, पटना, जहानाबाद, अरवल में तीन घंटों के अंदर बारिश होने का अलर्ट जारी किया था.

पटना में 9 और 10 जून को धूल भरी आंधी चलने से राजधानीवासियों को गर्मी से राहत मिली थी लेकिन दो दिनों में पारा फिर से चढ़ने लगा. जिसके बाद आज फिर आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है. 9 जून को सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर में भी देर शाम आंधी और बारिश ने लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत पहुंचाई थी. वहीं बेतिया में तेज आंधी के साथ वज्रपात भी हुआ था, जिसमें 2  महिलाओं की मौत हो गई. तेज आंधी से कई जगह पेड़ और ट्रांसफॉर्मर भी गिर गए थे.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया था. इस अलर्ट में बताया गया है कि दो से तीन घंटे के अंदर पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान और गोपालगंज में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ- साथ मौसम विभाग ने वैशाली, पटना के लिए भी अलर्ट  जारी किया है.