गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को भेजा अलर्ट, राज्यों में भड़क सकते हैं दंगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर आज गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के DGP और मुख्य सचिव को निर्देश दे दिया है. गृह मंत्रालय ने कहा कि मतगणना के दौरान अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है.

गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों (डीजीपी) को अलर्ट भेजा है. उन्हें यह अलर्ट गुरुवार 23 मई को होने वाले काउंटिंग के संबंध में जारी किया गया है. अलर्ट संदेश में मतगणना वाले दिन विभिन्न राज्यों में दंगे भड़क सकने की आशंका जताई गई है. गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव सात चरणों में हुए थे. चुनाव का पहला चरण 11 अप्रैल को शुरू होकर 19 मई तक चला था. वोटों की गिनती गुरुवार यानी 23 मई को होनी है, जिसके मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी किया है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से समय रहते निपटा जा सके या किसी भी इस तरह की घटना को रोका जा सके.

आपको बता दें कि क्योंकि चुनाव संपन्न होने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ जगहों पर ईवीएम बदलने जैसी खबरें आईं थी. हालांकि, चुनाव आयोग ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया है. उनके मुताबिक ईवीएम फुल प्रूफ है और स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में है.

दरअसल, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के ‘खूनी धमकी’ वाले बयान पर बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत बिहार के सभी जिलों को हर हाल में कानून -व्यवस्था बनाए रखने को कहा है. निर्देश में ये भी कहा गया है कि इसके लिए जो भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं वे उठाए जाएं.

ADG कुंदन कृष्णन ने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती गई है, लेकिन कहीं भी किसी तरह की हुई हिंसा तो इसके लिए उपेंद्र कुशवाहा सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*