‘अगली बार काम करने का मौका मिला तो जान लीजिए हम लोग बहुत काम करेंगे’, मधेपुरा की जनता को नीतीश कुमार ने किया आश्वस्त

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : मधेपुरा में सीएम नीतीश ने चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने एनडीए समर्थित जेडीयू प्रत्याशी निखिल मंडल के लिए लोगों से वोट मांगा. सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब से हमको काम करने का मौका मिला तभी से बिहार के विकास के लिए काम कर रहा हूं.

नीतीश कुमार ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगली बार मौका मिला तो  हमलोग विकास की रफ्तार को और तेज करने का काम करेंगे. हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगायी जाएगी, 8-10 पंचायत पर एक पशु अस्पताल खोला जाएगा. जहां पर पशुओं की दवा मुफ्त दी जाएगी.



हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचायी जाएगी. शहरों में गरीबों के लिए बहुमंजिला अपार्टमेंट बनाया जाएगा. वृद्धा आश्रम बनाकर बेसहारा बुढ़े लोगों को रखा जाएगा. जहां पर उनकी देखभाल सरकार करेगी. इतना ही नहीं बिहार के युवाओं को आधुनिक तकनीक की जानकारी दी जाएगी.

वहीं लालू-राबड़ी शासनकाल में मधेपुरा की हालात का जिक्र करते हुए कहा कि पहले इस क्षेत्र का क्या हाल था यह किसी से छिपा नहीं है. लेकिन हम लोगों ने किसी भी क्षेत्र की अनदेखी नहीं की. हर वर्ग, हर समाज के विकास के लिए काम करते रहे, लेकिन जिनको मौका मिला उन लोगों ने सिर्फ अपने विकास का काम किया.

पहले बिजली का क्या हालत थी, लेकिन अब हर गांव में बिजली पहुंच गयी है. अब लालटेन का युग खत्म हो गया. शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने कई योजनाएं चलाकर लड़कियों को स्कूलों तक पहुंचाया. पोशाक, साइकिल योजना चलाकर लड़कियों को पढ़ने के लिए जागरूक किया गया. आज मैट्रिक की परीक्षा में लड़कियों की संख्या लड़कों से अधिक हो गयी.

अपराध के मामले में बिहार आज 23वें स्थान पर है. अब लोग बेफ्रिक होकर रात में भी सड़कों पर घुम रहे हैं. गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछा दिया गया है. अब लोगों को कभी भी आने जाने के लिए सोचना नहीं पड़ता है. महिलाओं के कहने पर हमने शराबबंदी की. लेकिन कुछ लोग इसी कारण मेरा विरोध कर रहे हैं.