NIA को बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध एजेंट बिहार से गिरफ्तार

ANI ट्वीट

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में NIA को एक और सफलता मिली है. NIA की टीम ने लश्कर-ए-तैयबा के एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ़्तारी बिहार में ही हुई है. बिहार के गोपालगंज में लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध एजेंट की गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि शनिवार को केन्द्रीय जांच एजेंसी की टीम ने गोपालगंज शहर के जादोपुर चौक से लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार किया था. दबोचे गए एजेंट का नाम धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त बताया गया था. वह शहर के सरेया वार्ड नंबर एक मोहल्ले में अपने मामा के घर रहता था. वह सारण जिले के नगर थाने के अखौर गांव के फिरोज आलम का पुत्र है. धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त गोपालगंज में छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव भी है.

ANI tweet

एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने एक मामले में वाराणसी से लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट अब्दुल नईम शेख को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्स का नाम सामने आया था. इसके बाद केन्द्रीय जांच एजेंसी की टीम 30 नवंबर को गोपालगंज पहुंची. उसे 1 दिसंबर को उसे शहर के जादोपुर रोड से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार करने के बाद एनआईए की टीम उसे पटना लेकर चली गई.

भारतीय खुफिया एजेंसी व सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे. इसके बाद यह कार्रवाई की गई.आईबी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एनआइए ने धन्नू को पकड़ा व गिरफ्तार करने के बाद एनआईए की टीम उसे लेकर पटना से दिल्ली चली गई. एनआईए की टीम धन्नू राजा की कुंडली खंगाल रही .

एनआईए के पकड़े जाने के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है. एसपी ने धन्नू राजा की गिरफ्तारी के बाद जिले के सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया है. सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का आदेश दिया है. पुलिस काफी अलर्ट है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*