2016 बैच के 9 आईएएस को मिली जिलों में जिम्मेवारी

lc-breaking

पटना : बिहार सरकार ने 2016 बैच के 9 आईएएस अधिकारियों को विभिन्न जिलों में सहायक समाहर्ता एवं सहायक दंडाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया है. इन्हें लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी में उनके प्रथम चरण के प्रशिक्षण सत्र की समाप्ति के बाद राज्य सरकार के अधीन जिला प्रशिक्षण के लिए पदस्थापित किया गया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.

राज्य सरकार द्वारा जिला प्रशिक्षण के लिए भेजे गए इन सभी अधिकारियों को दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 (एक्ट 2, 1974) की धारा-20 के अंतर्गत अपने-अपने जिलों में कार्यपालक दंडाधिकारी भी नियुक्त किया गया है. साथ ही दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 (एक्ट 2, 1974) की धारा – 144 के अंतर्गत भी शक्तियां प्रदान की गई हैं.

2016 बैच के इन प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को जिन जिलों का प्रभार दिया गया है, उनमें लोकेश मिश्रा को पश्चिम चंपारण (बेतिया), अंशुल अग्रवाल को पटना, ऋची पांडेय को गया, रवि प्रकाश को कटिहार, सुश्री वर्षा सिंह को मुजफ्फरपुर, मुकुल कुमार गुप्ता को नालंदा, अंशुल कुमार को समस्तीपुर, वैभव चौधरी को भागलपुर और विजय प्रकाश मीणा को दरभंगा जिले में प्रतिनियुक्त किया गया है.

IAS

 

बिप्रसे अधिकारी मो. खबीर को अतिरिक्त प्रभार

बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मो. खबीर वर्तमान में अपर समाहर्ता, नालंदा को उनके कार्यों के अतिरिक्त गेल इंडिया लिमिटेड में P & MP, एक्ट 1962 के तहत अगले आदेश तक सक्षम प्राधिकार के रूप में कार्य करने के लिए अधिकृत किया गया है. इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने अपने 6 अप्रैल 2017 की अधिसूचना में संशोधन किया है, जिसके अनुसार बिप्रसे अधिकारी प्रभात कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता, राजगीर,  नालंदा को उक्त पद के लिए नामित किया गया था.

TO-01-05-05-2017-page-001

यह भी पढ़ें :
कैबिनेट : अग्नि सुरक्षा और आपदा रिस्पांस के लिए होगी नई बहाली
’15 मई तक दें शपथ-पत्र, आपके इलाके में नहीं मिल रही है शराब’
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं बिहार के ‘शराबी चूहे’