लालू का बड़ा हमला : जमीन घोटाले के पीछे नीतीश और सुमो का हाथ

lalu-in-ranchi-12456
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाला से जुड़े मामले में पेश होने आज रांची पहुंचे. वहां से उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर जम कर हमला बोला. उन्होंने जमीन घोटाले से जुड़े मामले में जम कर नीतीश कुमार व सुशील मोदी पर आरोप लगाया. 

लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में जितना भी जमीन घोटाला हुआ है उसके लिए सुशील मोदी जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी वित्त मंत्री रहते यह घोटाला करवाए हैं. उन्होंने सृजन नामक संस्था के माध्यम से घोटाला किया है. लालू प्रसाद ने आगे कहा कि सिर्फ सुशील मोदी ही नहीं जमीन घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी संलिप्तता है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस  घोटाले में बिहार के कई अफसर भी शामिल हैं. इस की कड़ी से कड़ी जांच होनी चाहिए. 

लालू प्रसाद ने कहा है कि बिहार में यह जमीन घोटाला पशुपालन घोटाले से भी कई गुणा बड़ा है. उन्होंने बिहार की एनडीए सरकार पर भी  कई आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि आरजेडी के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है. बालू खनन मामले में बिना मतलब के भाई वीरेंद्र को फंसाया जा रहा है.

बता दें कि कल बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़ किया था कि बिहार के एक ही जिले से 250 करोड़ का घोटाला हुआ है. वो जिला भागलपुर है. इसकी जांच बहुत तेज गति से चल रही है. इस मामले में देर रात छापेमारी भी की गई है.  नीतीश कुमार ने कल कहा था कि बिहार में बहुत घोटाले बाज हो गए है पता नही ये घोटालेबाज कहां कहां से आ गए हैं. मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने एक नया खुलासा करते हुए कहा था  कि भागलपुर में सरकारी खजाने  के पैसे को काफी तेजी से फर्जी व्यवसाय के माध्यम से दूसरी जगह ट्रांसफर किया जा रहा है. सीएम नीतीश ने कहा कि यह छोटा-मोटा मामला नहीं बल्कि 200-250 करोड़ का घोटाला हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके जांच की कार्रवाई दिन-रात की जा रही है और जल्द ही इसके नतीजे सामने आएंगे. सीएम नीतीश ने कहा कि यह सरकारी ज़मीन अधिग्रहण से जुड़ा मामला है.

यह भी पढ़ें-  अब लालू-तेजस्वी शरद के आदर्श, जदयू से हो सकती है छुट्टी

लालू प्रसाद के करीबी नेता केदार राय की हत्या, अपराधियों ने मारी 3 गोली