कुछ लोग काम नहीं माल बनाना चाहते हैं, चर्चा में रहने के लिए मेरे खिलाफ बोलते हैं- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के गया जिले के इमामगंज में आज सीएम नीतीश कुमार चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे हुए थे. जहां उन्होंने जीतन राम मांझी के लिए वोट तो मांगा ही साथ ही वहां की जनता से मांझी को वोट देने की अपील भी की है. इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग काम नहीं करना चाहते हैं. वह सिर्फ माल बनाना चाहते हैं. जो मेरे खिलाफ बोलते हैं उनको बिहार बारे में जानकारी नहीं है. वह चर्चा में रहने के लिए मेरे खिलाफ बोलते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल से हमें काम करने का मौका मिला. पहले पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला, पहले कानून का राज नहीं था. आपराधिक घटनाएं होती थी. जब बिहार ने हमें मौका दिया तब से हम सेवा कर रहे हैं. पहले जो स्थिति थी और आज जो स्थिति है उसमें बहुत अंतर है. जिसको कोई काम करने की आदत नहीं है न ही कोई समझ है. वो कुछ भी बोलता रहता है. मेरे ऊपर बोलने से किसी को प्रचार मिलता है तो बोलो.



नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम तो लोगों की मदद करते हैं. सेवा करते हैं हम जो काम करते हैं उसकी बात पूरी दुनिया में फैल रही है. नीतीश ने कहा कि यूएन ने कहा कि आपने पर्यावरण के लिए जो काम किया है, वो हमें बताइए. हमने वर्चुअल तरीके से बात रखी. बापू की बात उनको बताई कि पृथ्वी लोगों की जरूरत को पूरा करने में सक्षम है लालच को नहीं.

हर गांव गांव को शहर से जोड़ने के लिए और सड़कों का निर्माण कराया जाएगा. सबके स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाएगा. जानवरों के लिए भी स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा. अगर जानवर भी बीमार पड़ा तो उसके इलाज के लिए चिकित्सक उपलब्ध कराया जाएगा.

लालू फैमिली पर तंज:
बाकी लोगों को सेवा से मतलब नहीं है. कुछ कमाना चाहते हैं, माल कामना चाहते हैं. जिसको कोई काम करने की समझ नहीं है वही बहुत कुछ बोलता रहता है. ये सब करने से कोई लाभ नहीं है. जो अनाप- शनाप बोलते हैं, उनको कोई जानकारी नहीं है. मांझी जी के साथ मिलकर काम करेंगे. मेरी बात मानकर इमामगंज से मांझी जी लड़ रहे हैं चुनाव. मांझी को काम करने का बहुत तजुर्बा है.