छपरा में देश का सबसे लंबा डबल डेकर फ्लाईओवर, CM नीतीश कुमार आज करेंगे शिलान्यास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार को छपरा में राज्य के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर की आधारशिला रखेंगे. साथ ही छपरा-गोपालगंज के बीच नवनिर्मित स्टेट हाइवे जनता को समर्पित करेंगे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद रहेंगे.

डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास

छपरा में गांधी चौक से नगरपालिका चौक तक इस डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा. छपरा शहर में गंदगी और जाम बड़ी समस्या है. इस फ्लाईओवर के बनने के बाद छपरा के लोगों को जाम से राहत मिलेगी. 411 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल का निर्माण 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है.

411 करोड़ की लागत से बनेगा फ्लाईओवर

छपरा में बन रहे डबल डेकर फ्लाईओवर के सबसे ऊपर के हिस्से पर चढऩे के लिए रैंप भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक की ओर होगा. इसपर एवीएस स्कूल के समीप से चढ़ा जा सकेगा. इससे गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए बस स्टैंड तक जाया जा सकेगा. इससे सीवान की ओर से आने वाले वाहन भिखारी ठाकुर चौक होते हुए आरा, हाजीपुर और पटना जाने के लिए निकल जाएंगे.

2500 मीटर लंबा होगा

वहीं फ्लाईओवर के नीचे के डेक का रैंप पुलिस केंद्र स्थित मंदिर के निकट से शुरू होगा. यह 2500 मीटर लंबा होगा. इस डेक का इस्तेमाल कर गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए राजेंद्र सरोवर के निकट आना संभव हो सकेगा. आरा, हाजीपुर और पटना की ओर से आने वाले वाहन इसका इस्तेमाल छपरा समाहरणालय, बस स्टैंड और सिवान की ओर जाने के लिए कर पाएंगे.

देश का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर मुंबई में है. बताया जा रहा है कि छपरा का फ्लाईओवर देश का दूसरा डबल डेकर फ्लाईओवर होगा. सीएम नीतीश कुमार कल छपरा में एक सभा को भी संबोधित करेंगे. साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव सहित राज्य सरकार के आधा दर्जन मंत्री मौजूद रहेंगे. छपरा शहर विधानसभा और छपरा लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी का कब्जा है.

About Md. Saheb Ali 5078 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*