सुपौल के त्रिवेणीगंज में सीएम नीतीश की सभा, जेडीयू प्रत्याशी के हक में मांगा वोट

लाइव सिटीज सेंट्रल डेस्क: नीतीश कुमार की तीसरी सभा बिहार के सुपौल के त्रिवेणीगंज इलाके में हुई. जहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी वीणा भारती के पक्ष में वोट की अपील की. नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए एक- एक कर अपनी उपलब्धियों और योजनाओं को गिनाया. नल जल योजना, हर घर बिजली, सात निश्चय योजना समेत अन्य योजनाओं की व्याख्या की.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमने किसी एक क्षेत्र को नहीं छोड़ा है. पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, महादलित, अनुसूचित जाति जनजाति समेत हर वर्ग का विकास किया है. पहले लड़कियां स्कूल नहीं जाती थी. लेकिन पोशाक और साइकिल योजना के तहत उनके अन्दर आत्मविश्वास आया. लड़कियों की संख्या अब लड़कों से भी अधिक है.



नीतीश कुमार ने महिलाओं पर जोर डाला और कहा महिलाओं की कोई इज्जत नहीं होती थी. और हमारे आने के बाद समाज के हर तबके का विकास किया है. समाज में हर वर्ग के लिए विकास का काम किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा तो नारा भी यही रहा है कि न्याय के साथ विकास हो.

नीतीश कुमार ने कहा कि जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया है तबसे हमने एक-एक काम किया है. हमने आपदा प्रबंधन के लिए भी काम किया. इसके अलावा हमने पहले ही कहा था कि हमें काम करने का मौका मिलेगा तो न्याय के साथ विकास का काम करेंगे. हमने उसी के मुताबिक काम भी किया. उन्होंने कहा कि हमने हर इलाके का विकास किया और समाज के हर तबके का उत्थान किया है. कोई ऐसा इलाका नहीं होगा जिसकी हमने उपेक्षा की हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले महिलाओं को कितना सम्मान मिलता था? हमने उन्हें 50 प्रतिशत तक पंचायत चुनाव में आरक्षण दिया. अब देख लीजिए कि कितनी महिलाएं जनप्रतिनिधि के रुप में काम कर रही हैं.