नीतीश कुमार ने पूछा- खुद अंदर चले गये, पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया, फिर भी महिलाओं का विकास क्यों नहीं हुआ ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश की जनसभा आज खगड़िया के परबत्ता में हुई. जहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी संजीव कुमार सिंह के पक्ष में वोट की अपील की. साथ ही विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधने का काम किया है. उन्होंने जंगलराज और अपराध का याद दिलाया. और कहा 15 साल जिनको काम करने का मौका मिला उन्होंने क्या कर लिया.

नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं के हो रहे उत्थान को लेकर प्रकाश डाला. महिलाओं को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि जितना विकास महिलाओं का हमारे राज में हुआ है उतना तो 15 साल में पति पत्नी के राज में भी नहीं हुआ था. जब पुरुष और स्त्री एक साथ काम करेंगे तभी हमारा समाज आगे बढ़ेगा. शिक्षा के क्षेत्र में भी महिलाओं का बहुत उत्थान हुआ है.



वहीं विरोधियों पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब काम करने का मौका मिला तब पति अंदर चले गए और पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया. फिर भी महिलाओं के लिए कोई विकास का काम नहीं किया.

पहले कितने अपराध होते थे. जंगलराज था. इतने साल काम करने का मौका मिला. क्या कर लिए. कुछ लोगों को बोगस बात बोलने की आदत होती है. कहते हैं दस लाख नौकरी देंगे, कहां से देंगे. बस अनाप शनाप बोलना आता है. पहले लालटेन का जमाना था, गांव तो छोडिये शहर में बिजली बहुत कम. हमलोगों ने बिजली में सुधार किया. हर घर में बिजली पहुंच गयी. खेती के काम के लिए भी बिजली ले रहे हैं. लालटेन का दौर खत्म हो चुका है.

उन्होंने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, सात निश्चय योजना के तहत गरीब, अति पिछड़ा, दलित, महादलित सभी वर्ग के लोगों को मौका मिला. साथ ही महिलाओं को जीविका समूहों से जोड़ने का काम किया गया.