नीतीश कुमार का 7 निश्चय पार्ट-2, ‘सक्षम महिला-सशक्त महिला से ही तो बनेगा स्वाबलंबी बिहार’

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  बिहार में चुनावी माहौल है. सभी पार्टी अपनी ओर से जनता को रिझाने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड की ओर से सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए बड़ा एलान किया गया है. इस बार के चुनाव में 7 निश्चय पार्ट-2 का लक्ष्य रख कर चलने वाली नीतीश कुमार की पार्टी ने सक्षम बिहार-स्वावलंबी बिहार का लक्ष्य रखा है. जेडीयू की ओर से इंटरमीडिएट और स्नातक पास करने वाली छात्राओं के लिए ‘मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना’ में राशि को बढ़ाने का एलान किया गया है.

नीतीश सरकार की वापसी के बाद सरकारी स्कूलों-कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को इंटर पास करने पर 25 हजार और ग्रेजुएशन पास करने पर 50 हजार रुपये की सहायता राशि आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए दी जाएगी. बिहार में फिलहाल इंटरमीडिएट पास करने वाली सभी वर्ग और श्रेणी की छात्राओं को एक मुश्त 10 हजार रुपये और स्नातक पास छात्राओं को एक मुश्त 25 हजार रुपये दिये जाते हैं. जिसे अब बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है.



जेडीयू की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि “सक्षम महिला-सशक्त महिला से ही तो बनेगा स्वाबलंबी बिहार, महिलाओं के चेहरे पर अब सुरक्षा और सम्मान की मुस्कान दिखती है.” साथ ही ट्वीट में एक फोटो है जिसमें कोट्स के माध्यम से वादे किए गए हैं.